A
Hindi News मध्य-प्रदेश आदिपुरुष फिल्म को लेकर भड़के बागेश्वर बाबा, कहा- 'हनुमान जी ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दें'

आदिपुरुष फिल्म को लेकर भड़के बागेश्वर बाबा, कहा- 'हनुमान जी ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दें'

राजगढ़ जिले के खिलचीपुर चल रही हनुमंत कथा के दौरान बाबा बागेश्वर ने कहा कि फ़िल्में हमारे जीवन और दिमाग पर अपना प्रभाव छोड़ती हैं, इसलिए ऐसी फ़िल्में ना बनाई जाएं, जिससे इनका नकारात्मक असर हो।

Adipurush, Bageshwar Baba, Pandit Dhirendra Krishna Shastri- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आदिपुरुष फिल्म को लेकर भड़के बागेश्वर बाबा

राजगढ़: पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। लोग इसे लेकर अपने तरह-तरह के विचार रख रहे हैं। किसी को यह फिल्म पसंद आई तो किसी को नापसंद। इसके संवादों को लेकर लोगों में जबरदस्त रोष देखने को मिला था। इनकी जबरदस्त आलोचना हुई थी। फिल्म की पटकथा समेत कई अन्य विषयों को लेकर भी लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया था। अब इसी क्रम में बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी इसकी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्म बनाने वालों को हनुमान जी सद्बुद्धि दें। 

'हनुमान जी को ऐसा बनाया गया है जिसे खुद वीर बजरंगी ही बचाएं'

उन्होंने कहा कि नकल करना अच्छी बात है लेकिन ऐसी नक़ल ना की जाए। उन्होंने कहा कि आजकल एक ऐसी फिल्म आई है, जिसमें हनुमान जी को ऐसा बनाया गया है जिसे खुद वीर बजरंगी ही बचाएं। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमने पूरी फिल्म तो नहीं देखी है लेकिन किसी ने बताया कि इसमें कितने निम्न स्तर के संवाद बोले गए हैं। जिन्होंने लिखा है कि तेल तेरे बाप का...... वह अगर कहीं फंस गए तो जय-जय सीताराम ही बोलेंगे। 

'फ़िल्में हमारे दिमाग पर प्रभाव छोड़ती हैं'

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हनुमान जी बोलने में थोड़े कटु हैं लेकिन इतने भी नहीं। वह बहुत ही ज्ञानी, बुद्धिमान और सौम्य हैं। वह तार्किक भी हैं लेकिन लोग अपने बचाव में ऐसे तर्क भी प्रस्तुत ना करें, जिससे तर्क ही ख़राब हो जाए। उन्होंने कहा कि फिल्म दिमाग पर छाप छोड़ती है। अत: ऐसी फिल्म बनाई जाए, जिससे हमारे संस्कारों की वृद्धि हो, सनातन का संरक्षण हो। मैं बस इतना ही कहूंगा कि ऐसी फिल्म बनाने वालों को हनुमान जी सद्बुद्धि दें। 

 

रिपोर्टर - गोविन्द सोनी