A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोपाल भोपाल में पुलिस पर हमला करने के मामले में NSA के तहत कार्यवाही,मुख्य आरोपी सहित 5 गिरफ्तार

भोपाल में पुलिस पर हमला करने के मामले में NSA के तहत कार्यवाही,मुख्य आरोपी सहित 5 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन (बंद) के दौरान भीड़ को हटाने गई पुलिस पर हमला करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

<p>Bhopal Police</p>- India TV Hindi Image Source : @TWITTER Bhopal Police

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन (बंद) के दौरान भीड़ को हटाने गई पुलिस पर हमला करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन आरोपियों को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानि एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान पैदल गश्त पर निकले पुलिस जवानों पर स्थानीय गुंडों ने हमला कर दिया था। जिसमें दो पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। घायलों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिन-रात एक कर जनता को इस महामारी से बचाने में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इन गुंडों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी शाहिद कबूतर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार शाहिद कबूतर आदतन अपराधी है, कल उसने और साथियों ने हमला किया था और फरार हो गए थे। शाहिद भोपाल के काज़ी केम्प का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस के मुूताबिक भोपाल पुलिस समझाने गई थी लोग डाउन न छोड़ें घर पर जाएं यह समझाने पर निगरानी शुदा बदमाशों ने पुलिस पर छुरी से हमला कर दिया था।

तलैया पुलिस थाना प्रभारी डी पी सिंह ने बताया, ''भोपाल में लागू संपूर्ण बंद के कारण सोमवार रात करीब 10 बजे चार-पांच पुलिसकर्मी तलैया थानांतर्गत इस्लामनगर में भीड़ को हटाने पहुंचे। जैसे ही पुलिस ने भीड़ को हटने को कहा, तभी वहां मौजूद दो हिस्ट्रीशीटरों शाहिद कबूतर एवं मोहसिन कचौड़ी सहित करीब 20 लोगों ने चाकुओं, डंडों एवं पत्थरों से पुलिस दल पर हमला कर दिया। इस घटना में दो पुलिसकर्मी लक्ष्मण यादव एवं सतीश कुमार घायल हो गए।'' उन्होंने कहा, ''इन दोनों पुलिसकर्मियों पर चाकू से वार किया गया है। लक्ष्मण यादव को गर्दन के पास चाकू लगा है, जबकि सतीश कुमार को हाथ में चाकू मारा गया है।'' 

उल्लेखनीय है कि जिस इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ है, वह मुस्लिम बहुल इलाका है। इसी बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर लिखा, ''दिन-रात एक कर जनता को इस महामारी से बचाने में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 'कबूतर’ हो या 'कचौड़ी', किसी को बख्शा नहीं जाएगा।'' उन्होंने कहा, ''अराजकता फैलाने वाले गुंडे-बदमाशों को सबक सिखाना अति आवश्यक है। इन गुंडों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।''