A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोपाल नागरिकता कानून का विरोध: हाई अलर्ट पर मध्य प्रदेश पुलिस, छुट्टियां रद्द, राज्य के कई जिलों में धारा 144 लागू

नागरिकता कानून का विरोध: हाई अलर्ट पर मध्य प्रदेश पुलिस, छुट्टियां रद्द, राज्य के कई जिलों में धारा 144 लागू

नागरिकता कानून और भारतीय नागरिकता रजिस्टर को लेकर तमाम राज्यों में हो रहे आंदोलनों के मद्देनजर मध्य प्रदेश पुलिस को 24 घंटे अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

<p>Bhopal</p>- India TV Hindi Bhopal

नागरिकता कानून और भारतीय नागरिकता रजिस्टर को लेकर तमाम राज्यों में हो रहे आंदोलनों के मद्देनजर मध्य प्रदेश पुलिस को 24 घंटे अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही पुलिस के अवकाश भी रद्द कर दिए गए हैं। पुलिस मुख्यालय ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। 

सूत्रों के मुताबिक एडीजी इंटेलिजेंस डॉ एस डब्ल्यू नकवी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जोनल आईजी और रेंज डीआईजी और जिलों के एसपी अफसरों को भी दिशा निर्देश दिए। एसपी को दिए गए निर्देशों में उन्हें हिदायत दी गई कि जो सामुदायिक एवं धार्मिक संगठन कानून को लेकर आंदोलन करना चाहते हैं उनसे संवाद बनाए रखा जाए। उनसे सांप्रदायिक सद्भाव व शांति बनाने में सहयोग भी ले।इन संगठनों को जुलूस व रैली नहीं निकालने की समझाइश भी दी जाए।

NRC और CAA के विरोध प्रदर्शन के चलते मध्य प्रदेश के कई जिलों में लागू की गई धारा 144 अब तक राजधानी भोपाल में लागू थी। लेकिन अब भोपाल समेत विदिशा अशोकनगर सीधी, कटनी जबलपुर भिंड राजगढ़ सिंगरौली सतना और खरगोन में एहतियातन धारा 144 लगा दी गई है।