A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में बीजेपी को झटका, विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने दिया इस्तीफा; पार्टी पर लगाया ये आरोप

मध्य प्रदेश में बीजेपी को झटका, विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने दिया इस्तीफा; पार्टी पर लगाया ये आरोप

मध्य प्रदेश में बीजेपी के विधायक ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। कोलारस से बीजेपी के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

वीरेंद्र रघुवंशी- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी वीरेंद्र रघुवंशी

शिवपुरी: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। कोलारस से बीजेपी के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। वीरेंद्र रघुवंशी 2018 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। बीजेपी ने उन्हें कोलारस सीट से उम्मीदवार बनाया था। वीरेंद्र रघुवंशी ने कोलारस सीट पर जीत हासिल की थी।

शीर्ष नेतृत्व ने भी नहीं सुनी

यहां पत्रकार वार्ता में मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के नाम जारी एक पत्र में शिवपुर जिले की कोलारस विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले रघुवंशी ने कहा कि वह पिछले कई सालों से अपने "दर्द" के बारे में मुख्यमंत्री (शिवराज सिंह चौहान) और शीर्ष नेतृत्व को सूचित करते रहे हैं। उन्होंने दावा किया, ''लेकिन उन सभी ने इस पर ध्यान नहीं दिया।'' 

भ्रष्ट अधिकारियों को तैनात किया 

उन्होंने आगे दावा किया कि ग्वालियर-चंबल संभाग में मेरे जैसे पार्टी कार्यकर्ताओं को नए आए भाजपा सदस्यों द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा था। हालांकि हमने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी के लिए समर्पित रूप से काम किया था। रघुवंशी ने आरोप लगाया कि उनके द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न करने और उन्हें और उनके कार्यकर्ताओं को परेशान करने के लिए कोलारस निर्वाचन क्षेत्र में भ्रष्ट अधिकारियों को तैनात किया जा रहा है।

सिंधिया ने कर्ज माफी के बारे में बात तक नहीं की

 उन्होंने भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पहले वह किसानों की कर्ज माफी की बात करते थे लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद सिंधिया ने कर्ज माफी के बारे में बात तक नहीं की।

रिपोर्ट-के.के दुबे