A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में किसका गेम बिगाड़ेगा 'हाथी'? BSP ने तय किए 8 उम्मीदवारों के नाम

मध्य प्रदेश में किसका गेम बिगाड़ेगा 'हाथी'? BSP ने तय किए 8 उम्मीदवारों के नाम

राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं। इनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल अंचल से आती है, इस क्षेत्र में बसपा का अपना वोट बैंक है। 

BSP decides name of 8 candidates for bye elections in madhya pradesh । मध्य प्रदेश में किसका गेम बिग- India TV Hindi Image Source : IANS मध्य प्रदेश में किसका गेम बिगाड़ेगा 'हाथी'? BSP ने तय किए 8 उम्मीदवारों के नाम

भोपाल. मध्यप्रदेश में आगामी समय में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आठ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। ये सभी उम्मीदवार ग्वालियर-चंबल इलाके के विधानसभा क्षेत्रों के हैं। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष मायावती के आदेशानुसार, बसपा उम्मदीवारों की उपचुनाव के लिए सूची जारी की जा रही है।

इस सूची में जौरा विधानसभा क्षेत्र से सोनेराम कुशवाहा, मुरैना से रामप्रकाश राजौरिया, अम्बाह से भानुप्रताप सिंह संखवार, इसी तरह मेहगांव से योगेश मेघ सिंह नरवरिया, गोहद से जसवंत पटवारी, डबरा से संतोष गौड़, पोहरी से कैलाश कुशवाह और करैरा से राजेंद्र जाटव को उम्म्मीदवार बनाया गया है।

राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं। इनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल अंचल से आती है, इस क्षेत्र में बसपा का अपना वोट बैंक है। इस क्षेत्र की 16 में से आठ सीटों के लिए बसपा ने उम्मीदवार घोषित किए हैं। यह पहला मौका है, जब राज्य में हो रही उपचुनाव में बसपा ने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है।