A
Hindi News मध्य-प्रदेश शिवपुरी के जंगल में मिले भारी संख्या में गौवंश के शव, पुलिस का सामने आया ये बयान

शिवपुरी के जंगल में मिले भारी संख्या में गौवंश के शव, पुलिस का सामने आया ये बयान

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की करैरा तहसील से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जंगल के बीचों बीच बड़ी तादाद में गोवंश मरा हुआ पड़ा मिला है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : DEMO सांकेतिक तस्वीर

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की करैरा तहसील से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जंगल के बीचों बीच बड़ी तादाद में गोवंश मरा हुआ पड़ा मिला है। इनकी संख्या करीब 200 के आस-पास बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, नेशनल हाईवे 27 पर करैरा तहसील से गुजरने वाले सलारपुर मार्ग में नेशनल हाईवे से केवल 500-600 मीटर की दूरी पर यह शव बरामद किए गए हैं।  

क्या कहना है पुलिस

इस संबंध में थाना प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि उन्हें जब सूचना मिली तो उन्होंने मौके का मुआयना किया लेकिन उन्हें ऐसा कोई तथ्य नहीं मिला जिससे एक साथ इन गोवंश की मौत हुई हो।  फिलहाल पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है जबकि वन विभाग ने इस मामले पर चुप्पी साफ रखी है। 

जताई जा रही ये आशंका

इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस का कहना है कि वह जांच कर रहे हैं लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर यह इतनी बड़ी तादाद में गोवंश के शव जंगल में कैसे पहुंचे। आशंका जताई जा रही है कि लोग मरे हुए पशुओं को इस इलाके में डंप कर रहे हैं। दूसरी आशंका यह भी जताई जा रही है कि शहर के अलग-अलग क्षेत्र में बनी गौशालाओं में होने वाली मौत के बाद गोवंश को यहां डंप किया गया है।  

आस-पास के लोग बोलने को तैयार नहीं

फिलहाल इस मामले में आसपास के लोग कुछ भी कहने से बच रहे हैं। फिलहाल इस मामले की जांच होना जरूरी है लेकिन इतना जरूर बता दें कि जंगल में बड़ी तादाद में गौवंश का मरी हुई हालत में मिलना बड़े सवाल जरूर खड़े कर रहा है और इस बात को लेकर एक गंभीर और विस्तृत जांच की जरूरत है। 

रिपोर्ट- केके दूबे