A
Hindi News मध्य-प्रदेश Coronavirus की चपेट में आये मशहूर शायर राहत इंदौरी, आईसीयू में भर्ती

Coronavirus की चपेट में आये मशहूर शायर राहत इंदौरी, आईसीयू में भर्ती

मशहूर शायर राहत इंदौरी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए खुद ही इसकी जानकारी दी है। राहत इंदौरी को यहां एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया है।

Celebrated poet Rahat Indori tests positive for coronavirus- India TV Hindi Image Source : FILE Celebrated poet Rahat Indori tests positive for coronavirus

इंदौर: मशहूर शायर राहत इंदौरी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए खुद ही इसकी जानकारी दी है। राहत इंदौरी को यहां एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया है। मंगलवार सुबह 70 वर्षीय शायर ने ट्वीट कर कहा, "कोविड-19 के शुरूआती लक्षण दिखायी देने पर कल (सोमवार) मेरी कोरोना वायरस की जांच की गई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई।" 

इंदौरी ने ट्वीट में आगे कहा, "दुआ कीजिये (मैं) जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।" इंदौरी को अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने बताया, "इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया है। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही है।"

इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया, "कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिये घर से बाहर निकल रहे थे।" उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई। 

बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये। सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे हैं। इस बीच, इंदौरी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद कई हस्तियों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, "प्रसिद्ध शायर राहत इंदौरी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" गौरतलब है कि शायरी की दुनिया में कदम रखने से पहले, इंदौरी एक चित्रकार और उर्दू के प्रोफेसर थे। वह हिन्दी फिल्मों के लिये गीत भी लिख चुके हैं और दुनिया भर के मंचों पर काव्य पाठ कर चुके हैं।