A
Hindi News मध्य-प्रदेश कमलनाथ के गढ़ में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, मेयर समेत कई नेता बीजेपी में शामिल

कमलनाथ के गढ़ में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, मेयर समेत कई नेता बीजेपी में शामिल

महापौर के साथ कई अन्य स्थानीय नेताओं ने भी बीजेपी का दामन थामा है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के ने छिंदवाड़ा महापौर विक्रम का भाजपा में शामिल होने पर स्वागत किया।

बीजेपी में शामिल होते मेयर- India TV Hindi Image Source : X@DRMOHANYADAV51 बीजेपी में शामिल होते मेयर

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं। कई नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। ताजा मामला कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से सामने आया है। कमलनाथ के खास माने जाने वाले छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहाके ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। महापौर के साथ कई अन्य स्थानीय नेताओं ने भी बीजेपी का दामन थामा है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने छिंदवाड़ा मेयर विक्रम को बीजेपी में शामिल कराया। 

छिंदवाड़ा के कई स्थानीय नेता भी बीजेपी में शामिल

मेयर के साथ छिंदवाड़ा नगर निगम जल विभाग सभापति प्रमोद शर्मा, अनुसूचित जाति विभाग जिला अध्यक्ष सिद्धांत थनेसर, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष साहू, पूर्व एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष  धीरज राउत, पूर्व एनएसयूआई जिला कार्यकारी अध्यक्ष  आदित्य उपाध्याय, पूर्व एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष  सुमित दुबे भी भाजपा में शामिल हुए। 

सीएम मोहन यादव ने कमलनाथ पर साधा निशाना

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में बहुत गड़बड़ की है। कल नकुलनाथ ने जनजातीय समुदाय के भाई-बहनों का अपमान किया। गोंड समाज के राज परिवार का यह अपमान उन्हें शोभा नहीं देता। इस अपमान से आहत हो छिंदवाड़ा कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

कांग्रेस विधायक भी हाल में बीजेपी में शामिल हुए थे

छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल हो गए थे। शाह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी सहयोगी थे। छिंदवाड़ा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गृह जिला है जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है। मध्य प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के एकमात्र विजेता नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

इस सीट का उनके पिता कमलनाथ ने संसद में नौ बार प्रतिनिधित्व किया है। भाजपा ने इस सीट से विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा है। कमलनाथ वर्तमान में छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनकी पत्नी अलका नाथ 1996 में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनी गईं।