A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP: सीहोर के आनंद मेले में खूब चले पत्थर, बेल्ट और लाठी, 7 लोग घायल; जानें क्यों हुआ विवाद

MP: सीहोर के आनंद मेले में खूब चले पत्थर, बेल्ट और लाठी, 7 लोग घायल; जानें क्यों हुआ विवाद

आष्टा नगर के कन्नौद रोड पर बाहर से आए हुए व्यक्तियो द्वारा आनंद मेला लगाया गया है जिसमें रविवार को आष्टा नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष युवक-युवतियों मेले में पहुंचे थे। इस भीड़ का फायदा उठाते हुए कई असामाजिक तत्व रोजाना की तरह कल भी मेले में पहुंचे।

sehore anand mela- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आनंद मेले में जमकर हुआ विवाद

सीहोर (मध्य प्रदेश): मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में रविवार देर रात तक खूब हुडदंग हुआ जिसमें जमकर पत्थर और लाठी डंडे चले। जिले के आनंद मेले में हुए विवाद 7 लोग घायल हुए हैं जिसके बाद भारी भीड़ जमा हो गई। मेले में असामाजिक तत्वों की घटिया हरकत को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद देर रात तक बजरंगदल के कार्यकर्ता थाने में जमे रहे।

जानें पूरा घटनाक्रम
आष्टा नगर के कन्नौद रोड पर कुछ दिनों पहले आनंद मेला लगा है। बताया जाता है यह मेला 1 माह के लिए लगा है। बाहर से आए हुए व्यक्तियो द्वारा आनंद मेला लगाया गया है जिसमें बड़ी संख्या में मनोरंजन के साधनों के साथ कमाई के नाम पर कई तरह की दुकानें भी लगाई गई है। आष्टा नगर जैसे संवेदनशील क्षेत्र में इस तरह के मेले को आखिर किसने परमिशन दी यह जांच का विषय है। कल साप्ताहिक अवकाश रविवार का दिन होने के कारण आष्टा नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष युवक-युवतियों मेले में पहुंचे थे। इस भीड़ का फायदा उठाते हुए कई असामाजिक तत्व रोजाना की तरह कल भी मेले में पहुंचे और उन्होंने अपनी हीन और घटिया हरकतों का प्रदर्शन किया जिसको लेकर मेले में आए कुछ लोगों का उनसे विवाद हुआ।

विवाद के बाद बड़ी संख्या में मेले में पहुंचे असामाजिक तत्वों ने मेले में ही इनकी हरकतों का विरोध करने वालों पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान मेले में पत्थर, बेल्ट और लाठी डंडे चलने लगे जिसमें 7 लोग घायल हो गए जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महेश मेवाडा, प्रकाश मेवाडा, धर्मेन्द्र मेवाडा, जितेंद्र मेवाडा, अर्जुन मेवाडा सहित 7 लोग घायल हुए है।  घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। उक्त घटना के बाद भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है। बड़ी संख्या में ग्रामीण आष्टा पहुंच गए। पुलिस की ओर से अभी कोई बयान नहीं दिया गया है।

(धर्मेंद्र यादव की रिपोर्ट