A
Hindi News मध्य-प्रदेश कांग्रेस ने बालाघाट DEO पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-ये तो पोस्टल बैलेट खोल रहे थे-देखें वीडियो

कांग्रेस ने बालाघाट DEO पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-ये तो पोस्टल बैलेट खोल रहे थे-देखें वीडियो

कांग्रेस ने बालाघाट जिला निर्वाचन अधिकारी पर काउंटिंग से पहले डाक मतपत्रों को खोलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने इसका वीडियो शेयर करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

congress accuses balaghat deo- India TV Hindi Image Source : ANI कांग्रेस ने बालाघाट जिला निर्वाचन अधिकारी पर लगाया आरोप

मध्य प्रदेश के कांग्रेस चुनाव प्रभारी जेपी धनोपिया के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें बालाघाट जिला निर्वाचन अधिकारी पर 3 दिसंबर को मतगणना के दिन से पहले डाक मतपत्र खोलने का आरोप लगाया गया है। आरोप में कहा गया है कि "बालाघाट में जिला निर्वाचन अधिकारी गिरीश कुमार मिश्रा और स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक के बीच मिलीभगत है। हमारे उम्मीदवार और समर्थक मौके पर पहुंचे और यह वीडियो बनाया। इससे पहले, हमारे प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने ऐसी अनियमितताओं की आशंका जताई थी। मध्य प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रभारी जेपी धनोपिया ने सोमवार को एएनआई से बात करते हुए कहा, "आज शिकायत की है और जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।"

कमलनाथ ने शेयर किया वीडियो, कही ये बात

कांग्रेस नेता कमल नाथ ने एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, ''प्रदेश के बालाघाट जिले में डाक मतपत्रों को गिनती से पहले खोले जाने और उनमें छेड़छाड़ की आशंका का एक वीडियो सामने आया है, जिसकी शिकायत कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से की है।'' ये बहुत गंभीर मामला है। दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे सतर्क रहें और कोई गड़बड़ी न होने दें।"

देखें वीडियो

कांग्रेस ने लगाया धांधली का आरोप

धनोपिया ने आगे कहा कि अगर पर्याप्त कार्रवाई नहीं की गई तो कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में भारत के चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज करेगा। बता दें कि कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन से मिलकर इस गड़बड़ी की शिकायत की है। कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने 'एक्स' पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए बालाघाट जिले के स्ट्रांग रूम में पोस्टल बैलेट वोटों में धांधली का आरोप लगाया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पोस्ट में कहा, ''बालाघाट कलेक्टर चुनाव को कलंकित कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के कलेक्टर डॉ. गिरीश मिश्रा ने आज 27 नवंबर को उम्मीदवारों को सूचित किए बिना स्ट्रॉन्ग रूम खुलवाया और डाक मतपत्रों की पेटियां खुलवाईं।'' .पार्टी ने कहा, "शिवराज सरकार अब अंतिम सांस ले रही है...और उसकी अंधभक्ति में डूबे कलेक्टर लोकतंत्र के लिए खतरा हैं। भाजपा की करारी हार से निराश होकर यह राज्य सरकार और कुछ सरकारी दलाल वोट चुराने की कोशिश कर रहे हैं।"

बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान हुआ, शाम 5 बजे तक कुल 71.16 प्रतिशत मतदान हुआ। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

(इनपुट-एएनआई)