A
Hindi News मध्य-प्रदेश रतलाम के सुराणा को 'कैराना' बनाने की साजिश सफल नहीं होगी-नरोत्तम मिश्रा

रतलाम के सुराणा को 'कैराना' बनाने की साजिश सफल नहीं होगी-नरोत्तम मिश्रा

नरेात्तम मिश्रा ने कहा-रतलाम जिले के सुराणा को मध्य प्रदेश का 'कैराना' बनाने की साजिश सफल नहीं होने दी जायेगी।

रतलाम के सुराणा को 'कैराना' बनाने की साजिश सफल नहीं होगी-नरेात्तम मिश्रा - India TV Hindi Image Source : FILE रतलाम के सुराणा को 'कैराना' बनाने की साजिश सफल नहीं होगी-नरेात्तम मिश्रा 

Highlights

  • कलेक्टर और एसपी ने सुराणा का दौरा किया
  • विवाद की वजह अवैध अतिक्रमण और अन्य छोटे मसले
  • विवाद के समाधान के लिए समिति का गठन

रतलाम/भोपाल: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के सुराणा गांव से एक वर्ग के पलायन की खबरों ने सरकार के कान खड़े कर दिए थे। इस मामले के संज्ञान में आने पर रतलाम के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने दौरा किया और सामने जो बात आई है वह सामान्य मामलों का विवाद है। राज्य के गृहमंत्री डॉ नरेात्तम मिश्रा ने बताया है कि रतलाम जिले के सुराणा को मध्य प्रदेश का 'कैराना' बनाने की साजिश सफल नहीं होने दी जायेगी। विवाद की वजह अवैध अतिक्रमण और अन्य स्थानीय छोटे मसले हैं, जिनका शीघ्र निराकरण कर लिया जाएगा। विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के लिए एक समिति का गठन कर दिया गया है।

उन्होने आगे बताया कि सुराणा मामले पर बनी समिति में एसडीएम और एसडीओपी के साथ ही दोनों पक्षों के दो-दो प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है। साथ ही गांव में एक अस्थाई पुलिस चौकी बना दी गई है और स्थानीय प्रशासन को असामाजिक तत्वों के खिलाफ जिलाबदर और रासुका के तहत कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं।

आपको बता दें कि बुधवार को सुराणा की चर्चा थी, यहां से एक वर्ग के लोगों के दूसरे वर्ग के द्वारा परेशान किए जाने पर पलायन और अपने मकान तक बेचने की बात कही जा रही थी। इसके बाद राज्य के गृहमंत्री ने प्रशासनिक दल को गांव में भेजा था।

इनपुट-आईएएनएस