A
Hindi News मध्य-प्रदेश एमपी: बीजेपी के नए ऑफिस पूजन पर विवाद! दिग्विजय सिंह बोले, 'हिंदू सनातन धर्म और सावरकर का हिंदुत्व बिल्कुल अलग है?'

एमपी: बीजेपी के नए ऑफिस पूजन पर विवाद! दिग्विजय सिंह बोले, 'हिंदू सनातन धर्म और सावरकर का हिंदुत्व बिल्कुल अलग है?'

पूजन कार्यक्रम में यजमान के तौर पर जेपी नड्डा उनकी पत्नी, शिवराज सिंह चौहान उनकी पत्नी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उनकी पत्नी मौजूद थी। बकायदा तीनों ने अपनी पत्नी के संग पूजन में भाग लिया हवन में आहुति भी दी।

Madhya Pradesh, Bhopal, BJP, JP Nadda, Shivraj Singh Chouhan, VD Sharma, BJP office- India TV Hindi Image Source : TWITTER कार्यालय का भूमि पूजन करते जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा

भोपाल: 1991 में बने भाजपा कार्यालय को तोड़कर बनाए जा रहे नए हाईटेक 11 मंजिली हाईराइज भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन पहले से ही कांग्रेस के निशाने पर था। कांग्रेस का आरोप था ये नया कार्यालय बेरोजगारों की सरकारी परीक्षाओं में भरे जाने वाले फॉर्म की फीस से बनाया जा रहा है। अब एक और विवाद खड़ा होता दिखाई दे रहा है। 

जेपी नड्डा, शिवराज सिंह और वीडी शर्मा ने लिया था पूजन में भाग 

26 मार्च को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यालय का भूमि पूजन करने भोपाल पहुंचे। इस दौरान वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ पंडित नए बनने जा रहे कार्यालय का भूमि पूजन कराते हुए दिखाई दिए। यजमान के तौर पर जेपी नड्डा उनकी पत्नी, शिवराज सिंह चौहान उनकी पत्नी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उनकी पत्नी मौजूद थी। बकायदा तीनों ने अपनी पत्नी के संग पूजन में भाग लिया हवन में आहुति भी दी।

Image Source : twitterकार्यालय का भूमि पूजन करते जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा

लेकिन जब तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो दिखाई दिया कि जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा अपनी पत्नियों के साथ कुर्सी पर बैठकर भूमि पूजन में शामिल थे। यज्ञाचार्य और हवनकुंड नीचे मौजूद था। आमतौर पर हिंदू रीति-रिवाजों में कोई भी शुभ कार्य जमीन पर आसन पर बैठकर होता है। ऐसे में यह तस्वीरें बाहर आते ही कांग्रेस को भाजपा पर निशाना साधने का मौका मिल गया।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर बोला हमला 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया लिखा, "सावरकर के पढ़ाये हिंदुत्व के यही संस्कार हैं, यजमान ऊंचे आसन पर, यज्ञाचार्य और हवन कुंड यजमान से नीचे। इसलिए मैं हमेशा कहता हूं हिंदू सनातन धर्म और सावरकर का हिंदुत्व बिल्कुल अलग है।" चूंकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ससुराल संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर की है इसलिए दिग्विजय सिंह ने ट्वीट पर आगे लिखा जेपी नड्डा जी, आपको मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर के दामाद हैं आपने यह गलती कैसे कर दी।

दिग्विजय सिंह के ट्वीट के बाद उन पर हमलावर हुए नरोत्तम मिश्रा 

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर और सावरकर पर हमला होते ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा आगे आये। उन्होंने कहा, "पावर के हिमायती सावरकर की बात कर रहे। गजब है, भगवा आतंकवाद का हिंदू आतंकवाद का उनके समर्थक उनके विचारक हमको अब संस्कृति समझा रहे हैं। जो अप्रत्यक्ष रूप से और अप्रत्यक्ष रूप से राम पर सवाल उठाते रहे, राम जन्म भूमि के शिलान्यास पर सवाल उठाते रहे वह हमको अब संस्कृति समझा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो हिंदू और हिंदुत्व पर सवाल उठाते रहे वह हमे संस्कृति और सभ्यता सिखा रहे हैं। वह कांग्रेस जैसे साधु-संतों पर गोलियां चलाई वह आप सनातन का पाठ पढ़ा रहे। 

ये भी पढ़ें - 

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

अतीक अहमद फिर पहुंचा साबरमती जेल, यूपी पुलिस ले गई थी प्रयागराज, देखें VIDEO