A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश के देवास में हर शनिवार-रविवार को रहेगा लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के देवास में हर शनिवार-रविवार को रहेगा लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के देवास में शनिवार और रविवार दो दिन का कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। इस संबंध में शासन की ओर से आदेश निर्गत कर दिए गए हैं।

प्रतिकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतिकात्मक तस्वीर

देवास: मध्य प्रदेश के देवास में शनिवार और रविवार दो दिन का कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। इस संबंध में शासन की ओर से आदेश निर्गत कर दिए गए हैं। यह फैसला कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए लिया गया है। लॉकडाउन की अवधि में आवश्यक सेवाओं को जारी रखने की इजाजत होगी। मेडिकल स्टोर, दूध, फल, सब्जी आदि की दुकानें खुली रहेंगी। वहीं मीडियावालों को भी आवाजाही की इजाजत रहेगी। आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारी इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। वहीं रात आठ बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को कोरोना संक्रमण की समीक्षा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अब प्रदेश के अधिक संक्रमण वाले जिलों में सप्ताह में दो दिन लगातार पूर्ण लॉकडाउन (पूर्णबंदी) रहेगा। इसके दौरान आवश्यक सेवाएं छोड़कर सभी गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। पूर्णबंदी रविवार को रहेगी ही, दूसरा दिन शनिवार हो या सोमवार, यह जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के निर्णय अनुसार तय किया जाएगा। सभी जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि संक्रमणमुक्त जिलों को छोड़कर अन्य सभी जिलों में राज्य एवं केंद्र सरकार के सभी कार्यालय 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित किए जाएंगे, अधिकारी शत-प्रतिशत आएंगे। निजी कार्यालय एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान भी 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत क्षमता में संचालित होंगे। निजी दफ्तर तथा व्यापारिक संस्थानों में कोई कोरोना पॉजिटिव मिलने पर उसे सात दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा।

समीक्षा में बताया गया कि प्रदेश के 53 गांवों में कोरोना संक्रमण था, जिनमें से अब 17 गांवों में संक्रमण बचा है। मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि गांवों में विशेष सावधानी रखी जाए, जिससे संक्रमण आगे न बढ़े।