A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश कांग्रेस के किसी भी पोस्टर में नजर नहीं आएंगे दिग्विजय सिंह, कमलनाथ को लिखी चिट्ठी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के किसी भी पोस्टर में नजर नहीं आएंगे दिग्विजय सिंह, कमलनाथ को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ को लेटर लिख कर कहा है कि उनकी तस्वीर मध्यप्रदेस कांग्रेस के किसी भी होर्डिंग और पोस्टर में ना लगाई जांए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह - India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह चाहते हैं कि उनकी तस्वीर एमपी कांग्रेस के किसी भी पोस्टर में ना लगाई जाई। इसको लेकर उन्होंने PCC चीफ कमलनाथ को चिट्ठी भी लिखी है। इस खत में दिग्विजय ने लिखा कि मुझे होर्डिंग और पोस्टरों से दूर रखा जाए। उनका कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा के ऑफिशियल बैनर पोस्टर में उनकी तस्वीर न लगाई जाए। दिग्विजय सिंह ने लिखा कि यात्रा के पोस्टर में सिर्फ सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और कमलनाथ की ही तस्वीरें हों। 

कमलनाथ को पत्र में दिग्विजय ने क्या लिखा
जानकारी के लिए बता दें कि दिग्विजय सिंह कांग्रेस की देशव्यापी भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को भेजे पत्र में दिग्विजय सिंह ने लिखा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में सितंबर से जारी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। आगामी दिसंबर में यह यात्रा महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी और निमाड़ अंचल के बुरहानपुर से लेकर मालवा क्षेत्र के आगर-मालवा जिले से होते हुए राजस्थान में प्रवेश कर जाएगी।"

दिग्विजय ने लिखा, "राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा को प्रदेश में सफल बनाने के लिये बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं से संपर्क किया जा रहा है। आपने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जिला स्तर पर यात्रा की तैयारियों के लिये जिला यात्रा प्रभारियों को तैनात कर जवाबदारी दी हैं। प्रदेश में सभी जिलों से चल रही उप यात्राओं से लगता है कि आपके नेतृत्व में मध्यप्रदेश में भी यात्रा को जनसामान्य का भारी समर्थन मिलेगा तामिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना राज्य में यात्रा को अभूतपूर्व सफलता मिली है। देश में पिछले 7-8 सालों से व्याप्त नफरत के खिलाफ प्यार और सदभावना के संदेश को लेकर चल रही यात्रा का लाखों-लाख लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया है।

पत्र में आगे कहा गया, "आपसे (कमलनाथ से) अनुरोध है कि यात्रा के मध्यप्रदेश में प्रचार प्रसार के लिये जो सामग्री प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा तैयार की जा रही है, उसमें पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की फोटो के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष के नाते आपकी फोटो का उपयोग किया जाना उचित होगा।"

दिग्विजय ने अपने खत में लिखा, "मेरा निवेदन है कि पीसीसी द्वारा प्रकाशित सामग्री में मेरे फोटो का उपयोग नहीं किया जाये। मैं कामना करता हूं कि मध्यप्रदेश में यह यात्रा सफलता के नए आयाम स्थापित करे और कार्यकर्ताओं में एक नए जोश और उमंग का संचार करे। जहां कहीं भी मेरे सहयोग की आपको आवश्यकता हो, मैं सदैव आपके साथ हूं। मैं अपनी ओर से मध्यप्रदेश में यात्रा की सफलता के लिये शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं।"