A
Hindi News मध्य-प्रदेश जन आशीर्वाद यात्रा में पत्थरबाजी पर दिग्विजय सिंह बोले- जनता दे रही आशीर्वाद

जन आशीर्वाद यात्रा में पत्थरबाजी पर दिग्विजय सिंह बोले- जनता दे रही आशीर्वाद

पीएम मोदी के मध्य प्रदेश में तीन दिवसीय दौरे को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनका स्वागत है। सरकार की तुलना हिटलर से करने पर उन्होंने कहा कि इन्होंने रास्ता तो वही अपनाया है।

दिग्विजय सिंह - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने G20 सम्मेलन को लेकर कहा कि मोदी एक अच्छे इवेंट मैनेजर हैं। उन्होंने कहा कि आडवाणी जी ने कहा था कि मोदी कोई भी कार्यक्रम को बहुत अच्छा इवेंट बना देते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के मध्य प्रदेश में तीन दिवसीय दौरे को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनका स्वागत है। सरकार की तुलना हिटलर से करने पर उन्होंने कहा कि इन्होंने रास्ता तो वही अपनाया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार की जो आज मानसिकता है वही मानसिकता जर्मनी के लीडर की रही है।

टिकट की घोषणा पर बोले दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश में किसानों की फसल खराब होने और दो किसान की आत्महत्या पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वाकई में इस साल मध्य प्रदेश के कई इलाकों में फसलों का काफी नुकसान हुआ है, जिस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए, लेकिन नहीं दे पाई है। इस पर चिंता करनी चाहिए। 'कांग्रेस 6 महीने पहले टिकट की घोषणा करने वाली थी अब तक नहीं कर पाई' बीजेपी के इस आरोप पर उन्होंने कहा कि विलंब तो हुआ है। इस महीने शायद हमलोग टिकट की घोषणा कर देंगे।

"पब्लिक मीटिंग में करोड़ों खर्च कर रही सरकार" 

जिन पार्टियों ने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं उनके चुनाव का खर्च अभी से चुनाव खर्च में जोड़ा जाए वाली मांग पर दिग्विजय ने कहा, "बिल्कुल अभी से चुनाव खर्च जोड़ा जाना चाहिए। सरकार पब्लिक मीटिंग में करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। सरकार जनता का पैसा खर्च कर रही है यह घोर आपत्तिजनक है।" उन्होंने कहा कि जो उम्मीदवार घोषित हो गए हैं उसके लिए शिवराज सिंह चौहान वोट मांग रहे हैं। उनके हिसाब से योजनाएं बना रहे हैं। इस पर तो कार्रवाई होनी चाहिए। उनके खर्चे में पैसे जुड़ने चाहिए।

जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर बोले कांग्रेस नेता

जन आशीर्वाद यात्रा में विरोध को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि जनता का आशीर्वाद लेने गए हैं, तो जनता आशीर्वाद दे रही है। जन आशीर्वाद यात्रा में पत्थरबाजी के आरोपों पर उन्होंने कहा कि कल भी मुझसे पूछा गया था तब भी मैंने कहा था कि मेरे पास ऐसी कौन सी मिसाइल है, जो भोपाल से नीमच में उसकी कार के शीशे तोड़ दूं।