A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'आश्रम' तोड़फोड़: प्रकाश झा की चुप्पी पर दिग्विजय ने उठाया सवाल, BJP ने बोला हमला

'आश्रम' तोड़फोड़: प्रकाश झा की चुप्पी पर दिग्विजय ने उठाया सवाल, BJP ने बोला हमला

दिग्विजय सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. हितेश वाजपेयी ने कहा, आप मुसोलिनी के वंशजों के नेतृत्व में चल रहे हैं।

Digvijaya Singh, Digvijaya Singh Aashram, Aashram Prakash Jha BJP, Prakash Jha- India TV Hindi Image Source : PTI दिग्विजय सिंह ने कविता के जरिए प्रकाश झा से कहा है कि यह फासीवादी विचारधारा से जुड़े लोग हैं।

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वेब सीरीज आश्रम 3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हंगामे पर सियासत तेज होती जा रही है। कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रकाश झा की चुप्पी पर सवाल खड़े किए। इसके जवाब में बीजेपी ने दिग्विजय सिंह का नेतृत्व करने वाले नेताओं को मुसोलिनी का वंशज बता डाला। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्रकाश झा की चुप्पी समझ नहीं आ रही है। मैं पास्टर मार्टिन नीमोलर की हिटलर की जर्मनी में लिखी कविता अगले ट्वीट में शेयर कर रहा हूं। अवश्य देखें।’

‘आप मुसोलिनी के वंशजों के नेतृत्व में चल रहे हैं’
पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने ट्विटर पर शेयर की गई कविता के जरिए प्रकाश झा से कहा है कि यह फासीवादी विचारधारा से जुड़े लोग हैं जो किसी को नहीं छोड़ेंगे। दिग्विजय सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. हितेश वाजपेयी ने कहा, आप मुसोलिनी के वंशजों के नेतृत्व में चल रहे हैं और हम गांधी के हिन्दुत्व को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। आप हिटलर और ओसामा के साथ हैं हम वीर शिवाजी और सावरकर के वंशज हैं। अन्तर साफ है, इसलिए कांग्रेस 'साफ' हो गई है। ज्ञात हो कि बीते दिनों बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भोपाल के पुरानी जेल क्षेत्र में चल रही वेब सीरीज की शूटिंग का विरोध व हंगामा किया था।

वेब सीरीज की स्क्रिप्ट पर भी उठे सवाल
हंगामे के दौरान प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी गई और वाहनों में तोड़फोड़ की गई। बजरंग दल ने वेब सीरीज के नाम पर आपत्ति दर्ज कराई साथ ही प्रकाश झा से नाम बदलने की मांग की। इसकी स्क्रिप्ट पर भी सवाल उठे हैं। वहीं, राज्य के गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा भी कह चुके हैं कि आश्रम 3 की शूटिंग के विवाद के बाद हम एक स्थाई गाइडलाइन जारी करने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर आपत्तिजनक कोई सीन है, किसी धर्म की भावना को आहत करने वाले सीन अगर हैं, तो वह स्टोरी पहले प्रशासन को दें। अब शूटिंग से पहले जिला प्रशासन को स्क्रिप्ट दिखानी होगी और उस पर अनुमति मिलने के बाद ही शूटिंग की जा सकेगी।’