A
Hindi News मध्य-प्रदेश BJP नेता उमा भारती ने क्यों कहा- दिग्विजय सिंह की जुबान ही उनकी दुश्मन है

BJP नेता उमा भारती ने क्यों कहा- दिग्विजय सिंह की जुबान ही उनकी दुश्मन है

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जुबान ही उनकी दुश्मन है और इस वजह से अपनी पार्टी कांग्रेस में ‘बड़े नेता’ नहीं बन सके।

Uma Bharti, Uma Bharti Digvijaya Singh, Digvijaya Singh, Digvijaya Singh Ram Temple- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जुबान ही उनकी दुश्मन है।

भोपाल: पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जुबान ही उनकी दुश्मन है और इस वजह से अपनी पार्टी कांग्रेस में ‘बड़े नेता’ नहीं बन सके। उमा भारती ने दिग्विजय सिंह के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘वह पढ़े लिखे नेता हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। वह कांग्रेस में वो जगह नहीं बना सके, जिसे वो बना सकते थे। क्योंकि उनका मुंह, उनकी जुबान उनके नियंत्रण में नहीं है। वह अभी जहां हैं इससे अधिक बेहतर हो सकते थे।’

‘8 साल की थी तबसे दिग्विजय को जानती हूं’
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये से अधिक दान देने तथा विश्व हिन्दू परिषद से मंदिर निर्माण के लिये प्राप्त राशि का हिसाब सार्वजनिक करने की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उमा भारती ने उपरोक्त टिप्पणी की। बता दें कि दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) को राम मंदिर के लिए पूर्व में जुटाए गए चंदे का हिसाब देने के लिए बाध्य करने का आग्रह किया है। उमा ने कहा कि वह दिग्विजय को तब से जानती हैं जब वह मात्र 8 साल की थीं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह के परिवार के साथ उनके बेहतर रिश्ते हैं।

दिग्विजय ने ट्रस्ट को भेजा 1,11,111 रुपये का चेक
राम मंदिर निर्माण के लिए दिग्विजय सिंह ने खुद एक लाख 11 हजार 111 रुपये का चेक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि विश्व हिंदू परिषद द्वारा 15 जनवरी, 2021 से अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए 44 दिनों के राष्ट्रव्यापी चंदा अभियान की शुरुआत की गई है। इसके पहले से भी भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए अनेक ज्ञात और अज्ञात लोगों द्वारा देश के अनेक स्थानों पर चंदा एकत्रित करने का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है।