A
Hindi News मध्य-प्रदेश VIDEO: डिंडोरी में किसान क्रेडिट कार्ड के लोन के एवज में मांगी थी किसान से रिश्वत, अब सीबीआई ने किया रंगे हाथों गिरफ्तार

VIDEO: डिंडोरी में किसान क्रेडिट कार्ड के लोन के एवज में मांगी थी किसान से रिश्वत, अब सीबीआई ने किया रंगे हाथों गिरफ्तार

किसान क्रेडिट कार्ड से लोन के एवज में किसान से रिश्वत मांगी थी अब सीबीआई ने की कार्रवाई करते हुए रिश्वत खोर बैंक मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है।

MP- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीबीआई टीम ने की छापेमारी

मध्य प्रदेश के डिंडोरी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सीबीआई के हाथों एक रिश्वत खोर बैंक मैनेजर चढ़ गया है। मैनेजर ने एक किसान से किसान क्रेडिट कार्ड से लोन के एवज में पैसों की मांग की थी। आरोपी को पकड़ने के बाद सीबीआई की टीम ने मैनेजर की पत्नी के सरकारी आवास भी छापा मारा है। जानकारी के मुताबिक, ये रेड पिछले 5 घंटों से जारी है। बता दें कि ये मामला गोरखपुर के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया है।

10 हजार की रिश्वत लेता गिरफ्तार

दरअसल मध्य प्रदेश के डिंडोरी के सेंट्रल बैंक में सीबीआई ने रेड डाली। इस रेड में मैनेजर राहुल राजपूत 10 हजार की रिश्वत लेता हुआ गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि मैनेजर ने किसान क्रेडिट कार्ड के एवज में लोन दिलाने के नाम पर किसान सत्यम दुबे से रिश्वत मांगी थी। इसके बाद टीम आरोपी बैंक मैनेजर की पत्नी के सरकारी आवास पहुंची और वहां भी अपनी पड़ताल शुरू कर दी। किसान सत्यम दुबे ने सीबीआई से इस बारे में अपनी शिकायत दी थी।

6 माह से पास नहीं कर रहा था लोन

किसान सत्यम ने बताया कि मैनेजर ने मेरे पिता ने 6 माह पहले केसीसी यानी किसान क्रेडिट कार्ड लोन के लिए अप्लाई किया था, इसे लेकर मैनेजर ने 10,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। लगभग 15  दिन पहले ये लोन पास हुआ। जिसे लेकर मैंने क्राइम बांच्र में शिकायत की। मैंने आज मैनेजर को 8 रुपये दिए और फिर मैंने सीबीआई की टीम को इशारा किया, जिस पर टीम ने कार्रवाई की। किसान ने बताया कि मैनेजर बिना पैसों के काम ही नहीं करता था। केसीसी का लोन 15 दिनों में पास होता है पर मैनेजर ने इसे पैसों के खातिर 6 महीने लटकाए रखा।

आरोपी बैंक मैनेजर राहुल राजपूत की पत्नी पारुल सिंह भी सरकारी ऑफिसर हैं। पारुल सिं समनापुर वन परिक्षेत्र अधिकारी हैं। सीबीआई की टीम पारुल सिंह के सरकारी आवास पर जांच पड़ताल कर रही है। सीबीआई की कार्रवाई करीब पांच घंटे से जारी है।

(इनपुट- दीपक)

ये भी पढ़ें:

ग्वालियर में मिला अंग्रेजों के जमाने का खजाना, लूटने को मची होड़; जमकर मारपीट भी हुई