A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश के डिंडोरी में बड़ा सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, 20 घायल

मध्य प्रदेश के डिंडोरी में बड़ा सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, 20 घायल

डिंडोरी के बड़झर घाट पर एक पिकअप वैन के अनियंत्रित होकर पलट जाने से 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

डिंडौरी में सड़क हादसा- India TV Hindi Image Source : ANI डिंडौरी सड़क हादसा: घायलों का इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है

डिंडौरी : मध्य प्रदेश के डिंडोरी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में  14 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक डिंडोरी के बड़झर घाट पर एक पिकअप वाहन पलटने से यह हादसा हुआ।

डिंडोरी के कलेक्टर ने हादसे में 14 लोगों की मौत और 20 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। घायलों का इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

प्रधानमंत्री ने दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिंडोरी सड़क दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों व घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर ‘एक्स’ पर जारी एक पोस्ट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के डिंडोरी में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके साथ ही मैं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटा है।’’ बाद में पीएमओ ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी तथा घायलों को 50,000 रुपये दिये जाएंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी इस हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। मोहन यादव ने हताहत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है।