A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश के सिवनी में भूंकप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता मापी गई 3.5

मध्य प्रदेश के सिवनी में भूंकप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता मापी गई 3.5

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में शनिवार शाम 6 बजकर 16 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

earthquake in seoni । मध्य प्रदेश के सिवनी में भूंकप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता मापी गई 3.5- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Earthquake in Seoni । मध्य प्रदेश के सिवनी में भूंकप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता मापी गई 3.5

भोपाल. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में शनिवार शाम 6 बजकर 16 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) की वेबसाइट के अनुसार सिवनी में भूकंप का अंतिम झटका शाम को 6.16 बजे आया जो 37 सेंकड तक महसूस किया गया, इसकी तीव्रता 3.5 मापी गयी। वेबसाइट के अनुसार छिंदवाड़ा में शाम 5.20 बजे 41 सेंकड तक भूकंप का झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 3.2 मापी गयी । 

इससे पहले सिवनी के आसपास शनिवार दोपहर 12.49 बजे 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था। सिवनी में लोग भूकंप के झटकों से घबराकर घरों से बाहर निकल आये। सिवनी में 27 अक्टूबर को भी 3.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये थे। सूत्रों के अनुसार भारतीय भू वैज्ञानिक सर्वेक्षण का एक दल सिवनी में आया हुआ है और यहां पृथ्वी के नीचे की हलचल पर अध्ययन कर रहा है। उन्होंने बताया कि जीएसआई ने शनिवार को भूकंप के पहले झटके के बारे में अपनी रिपोर्ट सिवनी जिला कलेक्टर को सौंप दी है।