A
Hindi News मध्य-प्रदेश इसे कहते हैं पावर की फुल अकड़! बिजली अधिकारी का टोल काटा तो ऐसे लिया 'बदला'

इसे कहते हैं पावर की फुल अकड़! बिजली अधिकारी का टोल काटा तो ऐसे लिया 'बदला'

मध्य प्रदेश में बिजली विभाग के अधिकारी ने अपनी गाड़ी का टोल काटने से इतना नाराज हो गए कि उन्होंने टोल प्लाजा की बिजली ही कटवा दी। विवाद बढ़ने पर 15 मिनट के बाद बिजली जोड़ी गई।

बिजली विभाग के अधिकारी का टोल काटा तो कटवा दी टोल की बिजली- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिजली विभाग के अधिकारी का टोल काटा तो कटवा दी टोल की बिजली

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बिजली विभाग के अधिकारी का टोल कटना टोल कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। गुस्साए बिजली विभाग के अधिकारी ने टोलकर्मियों को सबक सिखाने की सोची और कर्मचारियों को भेजकर टोल की बिजली ही कटवा दी। मामला ब्यावरा भोपाल बायपास पर स्थित कचनारिया स्थित टोल प्लाजा का है। मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को बिजली विभाग के अधिकारी की कार MP04, TB 4870 भोपाल से ब्यावरा आते समय टोल पर 10.01 बजे निकली तो टोल कर्मचारी द्वारा टोल काट लिया गया। इस पर वहां पर बहस भी हुई। 

इस अधिकारी की थी कार

टोल कटने से नाराज अधिकारी ने अपने बिजली विभाग की टीम के आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी भेजकर टोल की बिजली ही कटवा दी। इस घटना की जानकारी टोल पर तैनात कर्मचारियों ने अपने सीनियर्स को दी तो 15-20 मिनट बाद फिर बिजली चालू कर दी गई। इस तरह की अधिकारी की हरकत से टोल पर नुकसान तो हुआ ही साथ ही वाहन चालक भी परेशान होते रहे। यह गाड़ी बिजली विभाग ब्यावरा के उप प्रबंधक सुरेश कुमार की बताई जाती हैं।

 अधिकारी ने बिजली काटने की ये वजह बताई

इस बारे में बिजली विभाग के उप महाप्रबंधक सुरेश कुमार से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि थोड़ा सा मेंटनेंस होने के कारण लाइट काटी गई थी, थोड़ी देर बाद पुनः जोड़ दी गई थी। वहीं बिजली विभाग के कर्मचारी से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि  सुरेश के कहने पर बिजली काटी गई थी। हमने बाद कुछ देर बाद जाकर वापस जोड़ दी गई थी। 

Image Source : india tvकचनारिया टोल प्लाजा

दिसंबर महीने का जमा था बिल

टोल प्लाजा के सीनियर अधिकारियों का कहना है कि टोल का बिजली का बिल दिसंबर माह का करीब 1.32 लाख रूपए जमा होने के बावजूद बिना पूर्व सूचना के अचानक बिजली गुल हो जाने से सारे सिस्टम बंद हो गए। जिस कारण वाहन चालकों को परेशानी आई। वहीं कई वाहन जल्दबाजी में निकल गए, जिससे टोल संचालक को नुकसान हुआ। ऐसे में अगर कोई एम्बुलेंस या अन्य जरूरी वाहन होते हो बड़ी घटना भी हो सकती थी।

मंत्री ने कहा कार्रवाई होगी

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और स्थानीय विधायक नारायणसिंह पंवार ने इस मामले पर कहा कि जांच करवाकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई जाएगी। इस तरह के कृत्य को माफ नहीं किया जाएगा।

बिजली विभाग और टोल अधिकारी के दावे अलग-अलग

बिजली विभाग के उप महाप्रबंधक सुरेश कुमार ने इस संबंध में कहा कि थोड़ा मेंटनेंस कार्य होने की वजह से बिजली काटी गई थी, थोड़ी देर बाद फिर जोड़ दी गई। बाकी टोल चुकाने जैसा कोई मामला नहीं हैं। वहीं, टोल व्यवस्थापक संजीव कुमार चंद्रवंशी ने कहा कि सुबह करीब 10 बजे बिजली विभाग के किसी साहब की कार आई थी, जिसका टोल काटने पर उन्हें इतना गुस्सा आया कि हमारी बिजली काट दी। जिससे सिस्टम बंद होने से वाहन चालकों को परेशानी हुई। हमें हजारों का नुकसान भी हुआ हैं। 

(रिपोर्ट- गोविंद सोनी)