A
Hindi News मध्य-प्रदेश मप्र में Omicron का खौफ, महाकाल मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक

मप्र में Omicron का खौफ, महाकाल मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक

नाइट कर्फ्यू के चलते महाकाल की शयन आरती और अल सुबह की भस्मारती में श्रद्धालुओं के शामिल होने पर पहले ही रोक लग चुकी है। श्रद्धालु अब नंदीमंडप के पीछे गणेशमण्डप के बेरिकेड्स से ही महाकाल के दर्शन कर सकेंगे।

<p>मप्र में Omicron का खौफ,...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मप्र में Omicron का खौफ, महाकाल मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक

Highlights

  • महाकाल मंदिर के गर्भगृह और नंदीहॉल में प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित
  • गणेशमण्डप के बेरिकेड्स से ही कर सकेंगे महाकाल के दर्शन

उज्जैन (मप्र): उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के मद्देनजर महाकाल मंदिर समिति ने 5 दिन तक श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगाई है। हालांकि इस दौरान पूजाओं में सम्मिलित होने वाले पुजारी, पुरोहित, प्रतिनिधि, और ऑन डयूटी कर्मचारियों को छोड़कर बाकी किसी भी व्यक्ति का गर्भगृह और नंदीहॉल में प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

श्रद्धालु नंदीमंडप के पीछे गणेशमण्डप के बेरिकेड्स से ही महाकाल के दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले नाइट कर्फ्यू के चलते महाकाल की शयन आरती और अल सुबह की भस्मारती में श्रद्धालुओं के शामिल होने पर रोक लग चुकी है।

मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक श्री गणेश कुमार धाकड़ ने बताया, ''मंदिर समिति के कलेक्टर एवं अध्यक्ष श्री आशीष सिंह के आदेशानुसार श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए 30 दिसम्बर 2021 से 03 जनवरी 2022 पांच दिन तक मंदिर के पुजारी, पुरोहित, कर्मचारियों को छोड़कर श्रद्धालुओं का प्रवेश गर्भगृह में प्रतिबंधित रहेगा। श्रद्धालु नंदीमंडप के पीछे गणेशमण्डप के बेरिकेड्स से श्री महाकालेश्वर के दर्शन कर सकेंगे।''