A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक कार्यक्रम में एक युवक द्वारा आत्मदाह की कोशिश का मामला सामने आया है।

Dewas Farmer Self Immolate, Dewas Farmer Shivraj, Dewas Farmer Immolate- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक कार्यक्रम में एक युवक द्वारा आत्मदाह की कोशिश का मामला सामने आया है।

देवास: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक कार्यक्रम में एक युवक द्वारा आत्मदाह की कोशिश का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवराज सिंह चौहान की बुधवार को देवास में आयोजित आमसभा के दौरान एक व्यक्ति ने खुद को कथित तौर पर एक किसान बताकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर और पीकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिसकर्मियों ने व्यक्ति को उसके द्वारा माचिस जलाने से पहले ही पकड़ लिया और हिरासत में लेकर उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

‘आत्मदाह की कोशिश करने वाले पर दर्ज हैं कई मामले’
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश डावर ने घटना के बारे में बताते हए कहा कि आत्महत्या का प्रयास करने वाले 48 वर्षीय व्यक्ति की पहचान देवास जिले के थाना पीपलरावां के कुमारिया गांव निवासी अनूप सिंह हाड़ा के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि आत्मदाह की कोशिश करने वाले शख्स अनूप सिंह हाड़ा और इसके बच्चों के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं और इस पर इनाम भी घोषित है। डावर ने बताया कि सीहोर जिले के जावर थाने की पुलिस ट्रैक्टर चोरी के मामले की जांच के दौरान इस व्यक्ति के 3 ट्रैक्टर संदिग्ध मानकर उठाकर ले गई थी। 

‘पुलिस अस्पताल में करा रही है शख्स का इलाज’
जगदीश डावर ने बताया कि इस मामले को लेकर इसने पुलिस पर जबरन 3 ट्रैक्टर उठाकर ले जाने का आरोप लगाया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए अनूप सिंह हाड़ा ने उनकी सभा में मिट्टी का तेल पीकर और स्वयं पर डालकर खुद को आग लगाने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि पुलिस अनूप सिंह हाड़ा को हिरासत में लेकर अस्पताल में उसका इलाज करा रही है। डावर ने बताया कि पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।