A
Hindi News मध्य-प्रदेश श्री कृष्ण के प्रेम में रंगी 'B.Com वाली मीरा', शादी की तारीख तय; वृंदावन से आएगी बारात

श्री कृष्ण के प्रेम में रंगी 'B.Com वाली मीरा', शादी की तारीख तय; वृंदावन से आएगी बारात

एमपी के ग्वालियर जिले में एक युवती भगवान श्री कृष्ण से शादी करने जा रही है। युवती ने बी. कॉम किया हुआ है। उसका कहना है कि भगवान श्री कृष्ण उसके सपने में आते हैं।

श्री कृष्ण के प्रेम में रंगी 'B.Com वाली मीरा'।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV श्री कृष्ण के प्रेम में रंगी 'B.Com वाली मीरा'।

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में इन दिनों एक शादी की चर्चा जोर-शोर से हो रही है। क्योंकि ये शादी किसी इंसान से नहीं बल्कि भगवान श्री कृष्ण से होने जा रही है। मीरा जैसी भक्ति में लीन ग्वालियर की एक युवती शिवानी (23) लडडू गोपाल के प्रेम की दीवानी होकर अब उनसे विवाह करने जा रही है। शिवानी का कहना है कि उसके सपने में कई बार भगवान श्री कृष्ण आए, उनकी शादी हुई और विदाई भी हुई। लेकिन अब शिवानी इस सपने को हकीकत बनाने जा रही हैं। इसी शादी की तैयारी अब जोर-शोर से की जा रही है।

शादी से रिश्तेदार नाराज

शिवानी का भगवान श्री कृष्ण के साथ शादी को लेकर सभी तैयारियां पूरी हैं। शादी की तारीख भी सामने आ गई है। यह अनोखा विवाह 17 अप्रैल को धूमधाम से संपन्न होगा। इसमें शिवानी की बारात वृंदावन से आएगी। शादी संपन्न होने के बाद 18 अप्रैल को विदाई होगी। इस शादी से शिवानी के रिश्तेदार खुश नहीं हैं, लेकिन शिवानी के माता-पिता उसके साथ हैं। शिवानी की शादी को लेकर ग्वालियर के न्यू बृज विहार कॉलोनी की निवासी शिवानी अब भगवा वस्त्र में दिखाई देने लगी हैं। शिवानी ने बीकॉम तक शिक्षा ग्रहण की है। 

हकीकत बनेगा शिवानी का सपना

शिवानी का कहना है कि लड्डू गोपाल से विवाह करने का बचपन से ही मेरा सपना था। अक्सर वो उसके सपने में आते, शादी की रस्में होती, जिसे वो अब हकीकत का रूप देने जा रही हैं। शिवानी की मां ने उसे कृष्ण गोपाल की एक पीतल की प्रतिमा भी लाकर दिया है, जिसे शिवानी हर पल अपने साथ रखती है। शिवानी ने बताया कि इस विवाह से उसके रिश्तेदार खुश नहीं हैं, लेकिन मुझे किसी की कोई परवाह नहीं है। मीरा ने भी बहुत कुछ छोड़ दिया तो क्या में लड्डू गोपाल के लिए बनावटी रिश्तों को नहीं छोड़ सकती। जिसमें मुझे यह जीवन दिया है उसे ही यह जीवन समर्पित करना है। 

इस दिन होगी शादी

शिवानी के विवाह का कार्यक्रम 15 अप्रैल से ही शुरू हो जाएगा। पहले दिन हल्दी और तेल का कार्यक्रम होगा। इसके बाद 16 अप्रैल को मण्डप, 17 अप्रैल को बारात आगमन होगा। आखिरी में 18 अप्रैल को विदाई समारोह का कार्यक्रम होगा। शिवानी का विवाह ग्वालियर की कैंसर पहाड़ी स्थित शिव मंदिर में बेहद ही सात्विक ढंग से होगी। इस बारात में वृंदावन के रमेश भाई, गुरू भाई चरणदास महाराज, पुजारी राहुल रजक सहित 10 से 15 लोग शामिल होंगे। इसके बाद घर पर 250 से ज्यादा लोगों का खाना-पीना होगा।

(ग्वालियर से भूपेंद्र भदौरिया की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

1 महीने पहले कब्रिस्तान में दफनाई गई जोया निकली जया, बेटे ने शव निकलवाकर किया अंतिम संस्कार

'ये मेरे जीवन का आखिरी चुनाव होगा...', राजगढ़ से लड़ने पर ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह