A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में पटरी से उतरी मालगाड़ी, जनशताब्दी-वंदे भारत सहित कई ट्रेनें प्रभावित

मध्य प्रदेश में पटरी से उतरी मालगाड़ी, जनशताब्दी-वंदे भारत सहित कई ट्रेनें प्रभावित

नरसिंहपुर और करेली रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी पटरी से उतर गई। दुर्घटना की वजह से जबलपुर से इटारसी की ओर जाने वाली और इटारसी से जबलपुर की ओर आने वाली ट्रेनों को तत्काल रोक दिया गया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश में जबलपुर मंडल के नरसिंहपुर और करेली रेलवे स्टेशन के बीच शनिवार की रात एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इसकी वजह से इस मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया। रेलवे ने रविवार सुबह डाउन लाइन से रेल यातायात चालू किया। अप लाइन यातायात प्रभावित रहने के कारण अभी 4 रेल गाड़ियां रूट बदलकर चलाई जाएंगी। इसके साथ ही जबलपुर से रानीकमलापति जाने वाली जनशताब्दी एवं जबलपुर वंदे भारत ट्रेन को आज 2 घंटे रि-शिड्यूल किया गया।

ट्रेनों को तत्काल रोक दिया गया

जबलपुर से इटारसी की ओर जा रही मालगाड़ी के गार्ड का डिब्बा नरसिंहपुर-करेली रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से उतर गया और मेन लाइन पर जाकर गिर गया। दुर्घटना की वजह से जबलपुर से इटारसी की ओर जाने वाली और इटारसी से जबलपुर की ओर आने वाली ट्रेनों को तत्काल रोक दिया गया। जबलपुर स्टेशन पर दुर्घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी जबलपुर के रेल कंट्रोल रूम पहुंच गए। वहीं, जबलपुर से घटना स्थल पर 30 मिनट बाद राहत रिलीफ ट्रेन और पटरी सुधारने वाले कर्मचारियों को रवाना किया।

आखिरी डिब्बा पटरी से उतर गया

पश्चिम-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि नरसिंहपुर जिले में शनिवार रात करीब 11:30 बजे हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हादसे के कारण जबलपुर-इटारसी अप लाइन पर रेल सेवाएं प्रभावित हुईं। श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार सुबह 9:30 बजे तक इस लाइन पर रेल परिचालन पूरी तरह से बहाल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि नरसिंहपुर और करेली रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी की ब्रेक वैन (आखिरी डिब्बा) पटरी से उतर गई। इटारसी देश के सबसे व्यस्त रेलवे जंक्शन में से एक है।