A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'मध्य प्रदेश में 25 मई से ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में हो सकता है बस परिवहन चालू'

'मध्य प्रदेश में 25 मई से ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में हो सकता है बस परिवहन चालू'

मिश्रा ने बताया कि यदि रेड जोन से ग्रीन जोन में या ग्रीन जोन से रेड जोन में आवागमन करना है तो उसके लिये प्रशासन द्वारा जारी किये जाने वाले पास की आवश्यकता रहेगी

Madhya Pradesh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representational Image

भोपाल. मध्य प्रदेश के गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को बताया कि 25 मई से ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में जाने के लिए बस परिवहन चलाने पर प्रदेश सरकार विचार कर रही है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अपने वाहन से ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में जाने के लिए अब किसी पास की जरूरत नहीं होगी।

मिश्रा ने मीडिया को बताया, ''अपने वाहन से ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में जाने के लिए अब किसी पास की जरूरत नहीं होगी। अपने स्वयं के वाहन से यात्रा निश्चिंत होकर की जा सकेगी। लेकिन, रेड जोन से ग्रीन जोन या ग्रीन जोन से रेड जोन में आने-जाने के लिये पास की आवश्यकता रहेगी।''

उन्होंने कहा कि ग्रीन जोन से ग्रीन जोन के मध्य में यदि रेड जोन आता है तो भी राजमार्ग में पास की आवश्यकता नहीं रहेगी। मिश्रा ने बताया कि यदि रेड जोन से ग्रीन जोन में या ग्रीन जोन से रेड जोन में आवागमन करना है तो उसके लिये प्रशासन द्वारा जारी किये जाने वाले पास की आवश्यकता रहेगी, बगैर पास के आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने कहा, ''इसी तरह से 25 तारीख से ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में जाने के लिए बस परिवहन चलाने पर भी विचार चल रहा है। अभी तीन दिन बस परिवहन को इंतजार करना होगा।'' गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में लॉकडाउन-4 में अब केवल दो ही प्रकार के जोन हैं - रेड जोन एवं ग्रीन जोन।