A
Hindi News मध्य-प्रदेश ग्वालियर: जब सड़क पर दौड़े महाराज, साथ में दौड़ी सरकार

ग्वालियर: जब सड़क पर दौड़े महाराज, साथ में दौड़ी सरकार

यही नहीं युवाओं की भारी भीड़ के साथ उनके सुपुत्र महा आर्यमन सिंधिया ने भी मैराथन में भाग लिया। शायद इस मैराथन के जरिए जताने की कोशिश भी की गई सिंधिया परिवार का अगला चश्मो चिराग, महा आर्यमन भी राजनैतिक जमीन को मैराथन की दौड़ के जरिए तलाश रहे हैं।

माधवराव सिंधिया की याद में मैराथन- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी माधवराव सिंधिया की याद में मैराथन

ग्वालियर : आज ग्वालियर की सड़कों पर,कभी ग्वालियर रियासत के मुखिया की हैसियत में राजपरिवार से आने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दौड़ लगाते हुए दिखाई दिए।भले कि लोकतंत्र रियासतें चली गई हो लेकिन सियासत में उनके समर्थकों उन्हें आज भी महाराज के तौर पर ही पुकारते हैं तो आज उनके पिता कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की 78 वी जयंती पर आयोजित मैराथन में महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दौड़े साथ में प्रदेश सरकार के उनके दो समर्थक मंत्री भी दौड़े।

ज्योतिरादित्य के बेटे आर्यमन भी दौड़े

यही नहीं युवाओं की भारी भीड़ के साथ उनके सुपुत्र महा आर्यमन सिंधिया ने भी मैराथन में भाग लिया। शायद इस मैराथन के जरिए जताने की कोशिश भी की गई सिंधिया परिवार का अगला चश्मो चिराग,महाआर्यमन भी राजनैतिक जमीन को मैराथन की दौड़ के जरिए तलाश रहे हैं। स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की 78 वी जयंती पर आयोजित यह मैराथन मेला ग्राउंड से गोला मंदिर हजीरा पुरानी हाईकोर्ट होते हुए एमएलबी कॉलेज पर खत्म हुई।जहां पर विजेताओं के लिए आकर्षक इनाम भी रखे गए थे।इस मैराथन को ज्योतिरादित्य सिंधिया और फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में शिवराज सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रदुम सिंह तोमर और जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी मौजूद थे।

मैराथन में बेहद मजा आया-सिंधिया

युवाओं की भारी भीड़ और उनका जोश और उत्साह देख ज्योतिरादित्य सिंधिया बेहद उत्साहित नजर आए मीडिया से बातचीत के दौरान कहा '"उन्हें इस मैराथन में बेहद मजा आया। मेरे पिताजी के स्मृति में यह मैराथन आयोजित की गई थी। 2001 में हम यह कार्यक्रम आयोजित करने वाले थे जब वह दुखद घटना घटी।  हम हर साल उनकी स्मृति में मैराथन आयोजित करने की कोशिश करते हैं। मेरी यही कोशिश है कि ग्वालियर से भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के धावक नई ऊर्जा और विचारधारा के साथ निकले इस मैराथन से युवाओं को नई ऊर्जा मिलेगी। यही ग्वालियर की आन और शान है कि हम लोग एक साथ मिलकर हर प्रतियोगिता और कार्यक्रम में जूझते है।"

राजनीति में रास्ता बनाने की कवायद

वहीं जनता के लिए आकर्षण का केंद्र रहे महा आर्यमन सिंधिया, जिन्होंने मैराथन में भाग लिया और ग्वालियर की जनता के साथ-साथ देश की जनता को भी संदेश देने की कोशिश की कि  ग्वालियर की सड़क के जरिए ही प्रदेश और देश की राजनीति में उनकी दौड़ मजबूत हो सकती है। महा आर्यमन सिंधिया ने राजनीति में रास्ता बनाने के लिए ग्वालियर डिविजनल क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पद के बाद मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में 6 सदस्य टीम में जगह बनाई थी।

हर साल मैराथन में हिस्सा लूंगा-महा आर्यमन

गौरतलब है सिंधिया परिवार क्रिकेट एसोसिएशन के जरिए ही राजनीति में पांव मजबूत करता आया है। महा आर्यमन के दादा माधवराव सिंधिया जहां बीसीसीआई के अध्यक्ष थे वही ज्योतिराज सिंधिया मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं। महा आर्यमन सिंधिया ने भी पत्रकारों से बात की और कहा  "मैं युवा होने के नाते बेहद खुश हूं कि मेरे साथ पूरी युवा पीढ़ी दौड़ी,काफी लोग सुबह से आए थे, इस मैराथन के जरिए मुझे एकता महसूस हुई हर साल अपने इस तरीके की मैराथन में भाग लूंगा।

ये भी पढ़ें:
ताजा सर्वे: 72% लोग पीएम मोदी को मानते हैं सबसे प्रभावशाली, जानिए राहुल गांधी के पक्ष के कितने फीसदी लोगों ने रखी राय

काले-पीले ब्रेकर से गाड़ी के गुजरने पर क्यों आती है इतनी आवाज? जानें इसकी वजह