A
Hindi News मध्य-प्रदेश RSS के ऑफिस में मिला हैंड ग्रेनेड, जांच हुई तो पुलिस का ही निकला हथगोला

RSS के ऑफिस में मिला हैंड ग्रेनेड, जांच हुई तो पुलिस का ही निकला हथगोला

मध्य प्रदेश के भिण्ड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय में एक जिंदा हैंड ग्रेनेड मिला है। पुलिस ने जब इसका जांच की तो पाया कि ये पुलिस का ही ग्रेनेड है जो लगभग 30 साल पुराना है।

hand grenade - India TV Hindi Image Source : INDIA TV राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय में मिला जिंदा ग्रेनेड

भिण्ड: मध्य प्रदेश के भिण्ड शहर के बीचों-बीच स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) कार्यालय में हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी मच गई। संघ कार्यालय में शनिवार रात 10 बजे के करीब यह हैंड ग्रेनेड दिखा। इसमें पिन भी लगी हुई थी। कार्यालय में जिस जगह पर संघ का ध्वज लगाया जाता है, ठीक उसी जगह यह हैंड ग्रेनेड देखा गया। इसकी सूचना जैसे ही स्थानीय विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह और पुलिस अधीक्षक डॉ असित यादव को लगी वैसे ही दोनों मौके पर पहुंच गए। 

30 साल पुराना पुलिस का है हैंड ग्रेनेड

ग्रेनेड की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा स्निफर डॉग को भी बुलाया था। हालांकि जो हैंड ग्रेनेड मिला है, वह काफी पुराना और जर्जर हालत में दिखाई दे रहा था। ऐसा लग रहा था जैसे वह मिट्टी में सालों तक दबा रहा हो। मौके पर पहुंचकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हैरानी की बात ये रही कि प्रारंभिक जांच में जो तथ्य सामने आये हैं, उनके अनुसार यह हैंड ग्रेनेड पुलिस का ही है और लगभग तीस साल पुराना है। 

पुलिस फायरिंग की मिट्टी से आया होगा ग्रेनेड

प्राप्त जानकारी के अनुसार भिंड से कुछ दूरी पर पुलिस की फायरिंग रेंज स्थित है। इसी फायरिंग रेंज के पास से ही मिट्टी लाकर संघ कार्यालय में भराव कराया गया था। ऐसे में इस हैंड ग्रेनेड के इसी मिट्टी में आने के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन यह चिंता का विषय है कि एक जिंदा हैंड ग्रेनेड आखिर मिट्टी में कैसे दवा रह गया और वह अब जाकर मिला है। यह किसी बड़े हादसे का सबब भी हो सकता था।

गौरतलब है कि इससे पहले साल 2022 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ ही देश भर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। व्हाट्सएप पर मिली इस धमकी के बाद लखनऊ के मड़ियांव थाना में केस भी दर्ज किया गया था। 

(रिपोर्ट- प्रणिधेश)

ये भी पढ़ें-