A
Hindi News मध्य-प्रदेश BJP MLA को मंत्री नहीं बनाए जाने पर "आहत" समर्थक ने किया आत्मदाह का प्रयास

BJP MLA को मंत्री नहीं बनाए जाने पर "आहत" समर्थक ने किया आत्मदाह का प्रयास

मैंदोला, इंदौर के क्षेत्र क्रमांक-दो की नुमाइंदगी करते हैं। वह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के करीबियों में शुमार हैं।

BJP Symbol- India TV Hindi Image Source : PTI BJP Symbol

इंदौर. मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित विस्तार में स्थानीय भाजपा विधायक रमेश मैंदोला को जगह नहीं दिए जाने से कथित तौर पर आहत होकर उनके एक समर्थक ने यहां बृहस्पतिवार को आत्मदाह का प्रयास किया। चश्मदीदों ने बताया कि शहर के जावरा कम्पाउंड क्षेत्र में मुख्य सड़क से भाजपा कार्यालय की ओर बढ़ते हुए एक व्यक्ति ने खुद पर मिट्टी के तेल से भरा कनस्तर उड़ेल लिया।

इस दौरान वह "रमेश मैंदोला जिंदाबाद" के नारे लगा रहा था। इस व्यक्ति की उम्र 35 साल के आस-पास प्रतीत होती है। उन्होंने बताया कि इससे पहले कि यह व्यक्ति खुद को आग लगा पाता, भाजपा कार्यालय के सामने पहले से मौजूद कुछ लोगों ने उसे पकड़कर काबू में कर लिया।

इस व्यक्ति को आत्मदाह से रोकने वाले एक व्यक्ति ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि जान देने की कोशिश कर रहा व्यक्ति मैंदोला को मंत्री न बनाए जाने से "काफी आहत" था। मैंदोला, इंदौर के क्षेत्र क्रमांक-दो की नुमाइंदगी करते हैं। वह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के करीबियों में शुमार हैं।

इस बीच, भाजपा की शहर इकाई के अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने पार्टी कार्यालय के पास मैंदोला समर्थक के आत्मदाह के प्रयास के बारे में पूछे जाने पर कहा, "मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है। वैसे भाजपा का कोई भी जिम्मेदार कार्यकर्ता इस तरह का कृत्य (सरेआम खुदकुशी की कोशिश) नहीं कर सकता।" घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। फिलहाल, पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है।