A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'अगर दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री होते तो प्रदेश में न गिरती कांग्रेस की सरकार,' शिवराज सिंह के मंत्री गोविन्द सिंह का बड़ा दावा

'अगर दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री होते तो प्रदेश में न गिरती कांग्रेस की सरकार,' शिवराज सिंह के मंत्री गोविन्द सिंह का बड़ा दावा

प्रदेश में राजस्व और परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि अगर दिग्विजय सिंह कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री होते तो शायद सरकार नहीं जाती। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की कार्यशैली में बहुत अंतर है।

राजस्व और परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत- India TV Hindi Image Source : FILE राजस्व और परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत

मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार में राजस्व और परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। इस बार भी वे चर्चा में हैं और इसका कारण है उनका एक बयान। गोविन्द सिंह ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसकी चर्चा प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में हो रही है। 

मंत्री गोविन्द सिंह ने कहा कि अगर दिग्विजय सिंह कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री होते तो शायद सरकार नहीं जाती। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की कार्यशैली में बहुत अंतर है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ के स्वभाव ने कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा, कुछ पेड़ होते हैं वे आंधी और तूफान में झुक जाते हैं, लकिन कुछ पेड़ नहीं झुकते और वे टूट जाते हैं। 

कांग्रेस करती है 'मैं' की राजनीति, जबकि बीजेपी 'हम' की 

उन्होंने कहा, "कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं को गले मिलवाया था और कहा था 'मैं नहीं हम'। लेकिन उनके नारे की पोल कुछ दिनों में ही खुल गई। जहां फोटो पर केवल कमलनाथ की फोटो थी।" उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी मैं की राजनीति करती ही वहीं भारतीय जनता पार्टी हम की राजनीति में भरोसा करती है।  

बता दें कि मार्च 2020 में प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी। उस दौरान कांग्रेस के 22 विधायकों ने पार्ट से इस्तीफा दे दिया था। यह सभी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक बताए जाते हैं। सभी विधायक भारतीय जनता पार्टी में शमिल हो गए थे, जिसके बाद हुए उपचुनाव में ज्यादातर विधायक बीजेपी से चुनकर वापस विधानसभा में पहुंच गए।