A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंडिया टीवी चुनाव मंच पर बोले नरोत्तम मिश्रा, 'कांग्रेस केवल सत्ताजीवी पार्टी, उनका लक्ष्य केवल जनता को लूटना'

इंडिया टीवी चुनाव मंच पर बोले नरोत्तम मिश्रा, 'कांग्रेस केवल सत्ताजीवी पार्टी, उनका लक्ष्य केवल जनता को लूटना'

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जनता की सेवा के लिए सरकार में आती है और कांग्रेस जनता को लूटने के लिए आती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 15 महीने में इतना भ्रष्टाचार किया कि गिनते-गिनते दिन बीत जाए लेकिन इनके कारनामे ख़त्म नहीं होंगे।

इंडिया टीवी चुनाव मंच - India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी नरोत्तम मिश्रा

Chunav Manch: मध्य प्रदेश का राजनीतिक माहौल सातवें आसमान पर पहुंच चुका है। प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को तय हो जायेगा कि प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी। इसी बीच इंडिया टीवी पार्टियों की तैयारियां परखने और प्रदेश का राजनीतिक पारा जांचने अपने लोकप्रिय कार्यक्रम चुनाव मंच के साथ भोपाल पहुंचा। इस दौरान प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस और कमलनाथ पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कार्यशैली को मध्य प्रदेश के बुजुर्गों ने दिग्विजय सिंह की सरकार में देख लिया था। जिन्होंने नहीं देखा, उसने कमलनाथ के कुशासन को देख लिया। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जनता की सेवा के लिए सरकार में आती है और कांग्रेस जनता को लूटने के लिए आती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 15 महीने में इतना भ्रष्टाचार किया कि गिनते-गिनते दिन बीत जाए लेकिन इनके कारनामे ख़त्म नहीं होंगे। 

बुलडोजर चलते ही कुछ लोग बिलबिलाने लगते हैं- नरोत्तम मिश्रा  

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पिछले कुछ समय से कांग्रेस के नेता प्रदेश में दंगा कराने और आग लगाने का काम कर रहे हैं। खरगौन में कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, लेकिन हमारी सरकार की मजबूती ने कानून व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। नरोत्तम मिश्रा जब हमने कार्रवाई की तब कुछ लोग बिलबिलाने लगे। उन्होंने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता है कि बुलडोजर में पता नहीं कि ऐसी क्या दावा है जिससे पड़ते ही लोग बिलबिलाने लगते हैं।

'काम के आधार पर कांग्रेस ने आजतक वोट नहीं मांगे'

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि काम के आधार पर कांग्रेस ने आजतक वोट नहीं मांगे। उन्होंने कहा कि इन्होंने 2018 के चुनाव में कई बड़े-बड़े वादे किए लेकिन पूरे कितने किए? इन्होंने किसानों के कर्ज माफ़ी की बात कही थी, लेकिन कितने लोगों का कर्जा माफ़ किया। इन्होंने पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने की बात कही लेकिन उल्टे दाम बढ़ा दिए। इन्होने युवाओं को हर महीने चार हजार रुपए देने की बात कही थी लेकिन कितने युवाओं को भत्ता दिया। ये लोग केवल बोलना जानते हैं काम करना नहीं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमारी सरकार ने ऐसे काम किए, जिसकी तारीफ दुनियाभर की सरकारें कर रही हैं।

मुख्यमंत्री का चयन भाजपा संसदीय बोर्ड चुनाव के बाद करेगा- नरोत्तम मिश्रा 

चुनाव मंच पर जब नरोत्तम मिश्रा से बीजेपी के सीएम उम्मीदवार के बारे में पूछा गया तो गृह मंत्री ने कहा- "सभी चेहरे बड़े बड़े हैं, हमारे अपने चेहरे हैं। हमने पहले से अपने रथों पर वो चेहरे छाप दिये हैं. ये भारतीय जनता पार्टी है, यहां सामूहिक नेतृत्ल है। सामूहिक नेतृत्व आपके सामने रखा है, कुछ नहीं छुपाया है। उन्होंने कहा कि ये नेतृत्व बताएगा। ये नरोत्तम बता नहीं देगा कि कौन सीएम बनेगा. पार्टी संसदीय बोर्ड का ये अधिकार है, वह मुख्यमंत्री तय करेगा।"