A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर Coronavirus: लोगों को घरों में कैद रखने और महामारी के खि‍लाफ आगाह करने के लिए इंदौर पुलिस ने लिया ‘भूत’ का सहारा

Coronavirus: लोगों को घरों में कैद रखने और महामारी के खि‍लाफ आगाह करने के लिए इंदौर पुलिस ने लिया ‘भूत’ का सहारा

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि उन्होंने छह स्वयंसेवकों का खास दल तैयार किया है,जो भूत का हुुलिया बनाते हैं।

Indore police resort ghost to keep people warn against coronavirus - India TV Hindi Indore police resort ghost to keep people warn against coronavirus 

इंदौर। देश में कोरोना वायरस संक्रमण प्रकोप से सबसे ज्‍यादा प्रभावित शहरों में शामिल मध्‍य प्रदेश के इंदौर में इस महामारी के खतरों से लोगों को आगाह करने के लिए पुलिस भूतों की मदद ले रही है। विजय नगर पुलिस ने स्‍वयंसेवकों का एक दल तैयार किया है, जो भूत के हुलिये में खासकर झुग्‍गी-बस्तियों में पहुंचते हैं और लोगों को इस महामारी के खिलाफ जागरूक करते हैं। पुलिस की इस अनोखी मुहिम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

डरावने मुखौटों वाले ये भूत अस्थिपंजर के चित्र वाली खास पोशाक पहने नजर आते हैं। विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि उन्‍होंने छह स्‍वयंसेवकों का खास दल तैयार किया है, जो तीन अलग-अलग पालियों में भूत के हुलिये में खासकर उन झुग्‍गी-बस्तियों में पहुंचते हैं, जहां लोगों में कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता की कमी है।

काजी ने बताया कि जो लोग शहर में कर्फ्यू लगा होने के बावजूद घर से बाहर निकल रहे हैं, उन्‍हें भूत के हुलिये वाले हमारे स्‍वयंसेवक अपने डरावने अभिनय से आगाह करते हैं कि अगर वे बिना किसी वजह के बाहर घूमेंगे तो कोरोना का भूत उन्‍हें अपनी गिरफ्त में ले लेगा। ये स्‍वयंसेवक लोगों को बताते हैं कि कोरोना से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाना कितना जरूरी है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आए मरीजों की संख्‍या बढ़कर 89 हो गई है। इनमें से पांच लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इस महामारी के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है।