A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर कैसे कांग्रेस के लोगों से जनता के मुद्दे उठवातीं थीं सुमित्रा महाजन ? गवर्नर के सामने बताई अपने 'मन की बात'

कैसे कांग्रेस के लोगों से जनता के मुद्दे उठवातीं थीं सुमित्रा महाजन ? गवर्नर के सामने बताई अपने 'मन की बात'

सुमित्रा महाजन ने रविवार को राज्यपाल लालजी टंडन की मौजूदगी में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के घर आयोजित एक समारोह में इंदौर शहर के विकास की बात पर कई बातें बताई।

<p>Sumitra Mahajan</p>- India TV Hindi Sumitra Mahajan

प्रधानमंत्री मोदी के बाद अब भाजपा के बड़े नेताओं ने भी मन की बात करना शुरू कर दी है। इस कड़ी में नया नाम है पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन। महाजन ने इसी ने रविवार को इंदौर में मन की बात की और बताया कि इंदौर के विकास के लिए कांग्रेस के युवा नेताओं को वह मुद्दे देती थी। गौरतलब है कि इस दौरान राज्य के राज्यपाल लालजी टंडन भी मंच पर मौजूद थे। 

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने रविवार को राज्यपाल लालजी टंडन की मौजूदगी में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के घर आयोजित एक समारोह में इंदौर शहर के विकास की बात पर कई बातें बताई। उन्होंने कांग्रेस विधायक और वर्तमान कमलनाथ सरकार में मंत्री तुलसी सिलावट और जीतू पटवारी की तारीफ करते हुए कहा कि हम इंदौर के हैं जब हम इंदौर का विकास करने निकलते हैं तब हम पार्टी पॉलिटिक्स के बारे में नहीं सोचते हैं।

प्रदेश में अपनी सरकार के खिलाफ नहीं बोल पाती थी 

हम सोचते हैं अपने शहर का विकास अपने शहर का भला करना है जब प्रदेश में मेरी सरकार थी तब में सरकार के खिलाफ नहीं बोल सकती थी। लेकिन लगता था कि इस मामले में कुछ होना चाहिए मेरे इंदौर के लिए यह जरूरी है तो मैं इनसे धीरे से बोलती थी कि भैया तुम कुछ करो। फिर मैं देख लूंगी ऊपर से बात कर लूंगी शिवराज से बात कर लूंगी और इन लोगों ने मेरी बात मानी है क्योंकि इंदौर के विकास की बात थी।

तुलसी और जीतू उठाते थे मुद्दे

गौरतलब है अपने लोकसभा स्पीकर रहने के दौरान मध्यप्रदेश में भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान थे ऐसे में वह इंदौर से ही कांग्रेस के विधायक तुलसी सिलावट और जीतू पटवारी से कहकर इंदौर के विकास के लिए जरूरी मुद्दे को उठवाती थी।