A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर में Coronavirus के नये मरीज मिलने का सिलसिला जारी, शर्तों के साथ फिर खुले शॉपिंग मॉल

इंदौर में Coronavirus के नये मरीज मिलने का सिलसिला जारी, शर्तों के साथ फिर खुले शॉपिंग मॉल

देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में प्रशासन की हरी झंडी के बाद शॉपिंग मॉल तीन महीने से ज्यादा लम्बे अंतराल के बाद बुधवार से दोबारा खुल गये। 

Indore's Covid-19 cases rise to 4734, malls reopen with conditions- India TV Hindi Image Source : PTI Indore's Covid-19 cases rise to 4734, malls reopen with conditions

इंदौर: देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में प्रशासन की हरी झंडी के बाद शॉपिंग मॉल तीन महीने से ज्यादा लम्बे अंतराल के बाद बुधवार से दोबारा खुल गये। जिलाधिकारी मनीष सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि शॉपिंग मॉलों को सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक खोले जाने की अनुमति इस शर्त के साथ दी गयी है कि इन वाणिज्यिक स्थानों पर कोविड-19 से बचाव के तमाम इंतजाम सुनिश्चित किये जायेंगे।

उन्होंने बताया, "शॉपिंग मॉल में 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों, गर्भवती महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी है।" सिंह ने बताया कि शॉपिंग मॉलों में मल्टीप्लेक्स, गेमिंग जोन और अन्य मनोरंजन केंद्र पहले की तरह बंद रहेंगे, जबकि फूड जोन में ग्राहकों को बिठाकर उन्हें खाने-पीने की चीजें परोसी नहीं जा सकेंगी। हालांकि, ग्राहक फूड जोन से इन चीजों को पैक कराकर अपने साथ ले जा सकेंगे।

इस बीच, जिले में कोविड-19 के नये मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 25 नये मामले मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल तादाद 4,709 से बढ़कर 4,734 हो गयी है।

सीएमएचओ ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित 78 वर्षीय पुरुष समेत तीन और मरीजों की अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान मौत हो गयी। इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आने के बाद दम तोड़ने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 232 पर पहुंच गयी है।

जड़िया ने बताया कि जिले में 3,552 लोग इलाज के बाद इस महामारी के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी।