A
Hindi News मध्य-प्रदेश VIDEO: दिल्ली गए नहीं, छिंदवाड़ा पहुंच गए शिवराज, केंद्रीय नेतृत्व को दे दिया है बड़ा संकेत

VIDEO: दिल्ली गए नहीं, छिंदवाड़ा पहुंच गए शिवराज, केंद्रीय नेतृत्व को दे दिया है बड़ा संकेत

शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को छिंदवाड़ा में थे, वहां उन्होंने कहा कि मैंने लोकसभा चुनाव के लिए एमपी की 29 की 29 सीटें जीतने वाले मिशन की शुरुआत कर दी है। वहां लाड़ली बहना योजना के लाभार्थियों ने नारा लगाया-फिर से सीएम बनें शिवराज।

cm shivraj singh chauhan- India TV Hindi Image Source : ANI छिंदवाड़ा से सीएम शिवराज का बड़ा संदेश

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में जीत दर्ज करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली तो नहीं गए हैं लेकिन वे तीन दिन के बाद छिंदवाड़ा पहुंच गए हैं जो कमलनाथ का गढ़ है। छिंदवाड़ा पहुंचकर शिवराज ने  मिशन 29 यानी लोकसभा चुनाव में 29 की 29 सीटें जीतने वाले मिशन की शुरुआत कर दी। शिवराज ने बुधवार को एक आदिवासी कार्यकर्ता के घर पर भोजन किया और भोजन के बाद उन्होंने पार्टी आलाकमान को संदेश दिया है। संविधान निर्माता बीआर अंबेडकर की पुण्यतिथि के अवसर पर भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए, चौहान ने कहा, "मैंने डॉ. बीआर अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा सरकार उनके दिखाए रास्ते पर चल रही है। हम प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। इस टिप्पणी को केंद्रीय आलाकमान के लिए संदेश के तौर पर देखा जा रहा है। 

लाड़ली बहनों के साथ शिवराज ने किया भोजन

छिंदवाड़ा में सीएम शिवराज सिंह चौहान की पहली सभा में सभा स्थल पर हजारों की संख्या में महिलाएं मौजूद थीं जहां,सीएम शिवराज ने चुनाव की जीत की वजह लाड़ली बहनों को बताया। बता दें कि मंगलवार को भी भोपाल में लाड़लियों के साथ शिवराज ने भोजन किया था और यही मैसेज दिया था। सभा में मौजूद लाड़लियों ने नारे लगाए- सीएम बने शिवराज सिंह चौहान। छिन्दवाड़ा आकर शिवराज ने मैसेज दिया कि जिन सात सीटों को जिताने की जिम्मेदारी प्रह्लाद की थी, अब लोकसभा में जीत दिलाने का मेरा संकल्प है। 

इस टिप्पणी को कई लोगों ने मुख्यमंत्री द्वारा पार्टी नेतृत्व को यह याद दिलाने के एक प्रयास के रूप में देखा है कि कैसे उनकी सरकार की लाडली बहना जैसी कल्याणकारी योजनाओं ने भाजपा के लिए चुनाव जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बता दें कि एमपी में सीएम पद के लिए बीजेपी कई नामों पर कर रही है चर्चा। लाडली बहन और कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा में कमलनाथ को हराने वाले वार्ड क्रमांक 20 के रहने वाले बूथ अध्यक्ष कमल मर्सकोले के घर पहुंचे थे।

लाड़ली बहनों ने लगाया नारा-सीएम शिवराज ही बनें

कमल मर्सकोले समेत तमाम आदिवासी महिलाओं ने नारे लगाए और कहा मामा बने सीएम,उनकी वजह से ही जीती भाजपा। यह सब देखकर सुनकर कमलनाथ मुस्कुराते रहे। कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुरू किया 'मिशन 29' और कहा कि मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है, 29 की 29 सीटें भाजपा का जिताना है।

छिंदवाड़ा की सभी विधानसभाओं में विकास होगा

सीएम ने कहा कि ये जीत डबल इंजन की सरकार ने मिलकर जो काम किये उन कामों की जीत है, विकास की जीत है, जनकल्याण की जीत है, ये लाड़ली बहनों की जीत है। मैं ये कभी महसूस नहीं होने दूंगा कि आप काम नहीं कर सकते। आज छिंदवाड़ा की जनता को मैं विकास की गारंटी का वचन देता हूं। सातों विधानसभा में विकास होगा। मैं हर पल आपके साथ खड़ा रहूंगा। संकल्प पत्र के हर सकंल्प करेंगे पूरा।

10 तारीख को खाते में आएंगे रुपये : शिवराज

सीएम ने कहा कि लाड़ली बहनों 10 तारीख आने वाली है। संकल्प पत्र में लिखी एक-एक बात हमारे लिए भगवान का दिया हुए संकल्प है। मैं आपको वचन देता हूं कि भाजपा की सरकार दिये गए हर संकल्प को पूरा करेगी।  उन्होंने कहा कि संकल्प-पत्र में लिखी एक-एक बात हमारे लिए भगवान का दिया हुए संकल्प है। एक संकल्प आपका एक मेरा। मैं कर रहा हूं, लाड़ली बहना के बाद आप होगा लखपति बहना।  निम्नवर्गीय बहन, मध्यमवर्गीय बहन, इनकी आय सालाना कम से कम 1 लाख रुपए होना चाहिये। मेरी बहनें क्या 1000 रुपए के लिए मजबूर रहेंगीं। मेरी बहनें अपने पैरों पर खड़ी होंगी, मेरे भांजे-भांजियों अच्छे से पढ़ना तुम पढ़ते रहो बढ़ते रहो, फीस की चिंता मत करो, उसे हम भरेंगे।

बता दें कि सीएम पद की पैरवी लेकर चौहान अभी तक दिल्ली नहीं गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली नहीं जा रहा हूं। 2024 के लिए हम प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक माला तैयार करना चाहते हैं। यह 29 कमलों से बनी होगी जो हम उन्हें तब भेंट करेंगे जब वह दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे।