A
Hindi News मध्य-प्रदेश मैं क्यों माफी मांगूं-खेद तो जता चुका हूं, राहुल गांधी के बयान के बाद कमलनाथ ने कहा

मैं क्यों माफी मांगूं-खेद तो जता चुका हूं, राहुल गांधी के बयान के बाद कमलनाथ ने कहा

राहुल गांधी की प्रतिक्रिया पर एक बार फिर से कमलनाथ से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “वो राहुल जी की राय है, उनको जो समझाया गया था कि किस संदर्भ में मैने कहा था, मैने तो साफ कर दिया किस संदर्भ में कहा था, इसमें और कहने की आवश्यकता नहीं है।”

<p>Congress Leader Kamal Nath</p>- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE Congress Leader Kamal Nath

भोपाल। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि भाजपा नेता इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान को लेकर वे माफी नहीं मांगेंगे। कमलनाथ ने कहा है कि वे सोमवार को ही अपने बयान को लेकर खेद जता चुके हैं। मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि कमलनाथ ने जिस तरह का बयान दिया था उसे वे पसंद नहीं करते। राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कमलनाथ के विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

राहुल गांधी की प्रतिक्रिया पर एक बार फिर से कमलनाथ से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “वो राहुल जी की राय है, उनको जो समझाया गया था कि किस संदर्भ में मैने कहा था, मैने तो साफ कर दिया किस संदर्भ में कहा था, इसमें और कहने की आवश्यकता नहीं है।” कमलनाथ के ऐसा कहने पर जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या आप माफी मांगेंगे तो कमलनाथ ने कहा, “मैं क्यों माफी मांगूंगा, मैने तो कह दिया कि मेरा लक्ष्य नहीं था किसी को अपमानित करने का, कोई अपमानित अहसास करता है तो खेद है, ऐसा मैने कल कह दिया।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की नेता इमरती देवी को लेकर जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है उसे वे पसंद नहीं करते हैं। हालांकि राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि कमलनाथ अपने बयान के लिए खेद भी जता चुके हैं। राहुल गांधी मंगलवार को अपने लोकसभा क्षेत्र में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे, वे फिलहाल वायनाड के दौरे पर हैं। इमरती देवी आसन्न विधानसभा उपचुनावों में ग्वालियर जिले की डबरा सीट से भाजपा की उम्मीदवार हैं।

उल्लेखनीय है कि इमरती देवी के खिलाफ मध्य प्रदेश की डबरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा था, ‘‘डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं। सरल स्वभाव के, सीधे-सादे हैं। ये तो उसके जैसे नहीं हैं। क्या है उसका नाम?’’ इस बीच, वहां मौजूद जनता जोर-जोर से ‘इमरती देवी’, ‘इमरती देवी’ कहने लगी। इसके बाद कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, ‘‘मैं क्या उसका (डबरा की भाजपा प्रत्याशी का) नाम लूं। आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। ये क्या आइटम है?’’

इमरती देवी कांग्रेस के उन 22 बागी विधायकों में से एक हैं जिनके विधानसभा से त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल होने के कारण तत्कालीन कमलनाथ सरकार 20 मार्च को गिर गयी थी। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा 23 मार्च को सूबे की सत्ता में लौट आई थी। गौरतलब है कि डबरा समेत राज्य की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होना है।