A
Hindi News मध्य-प्रदेश CM शिवराज पर कमलनाथ का बड़ा हमला, कहा- पाप का घड़ा भर चुका है, घोषणाएं करने से नहीं धुलेंगे

CM शिवराज पर कमलनाथ का बड़ा हमला, कहा- पाप का घड़ा भर चुका है, घोषणाएं करने से नहीं धुलेंगे

मुख्यमंत्री चौहान पर तंज कसते हुए कमलनाथ ने कहा कि आखिरी पांच महीनों में शिवराज की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है, सोच रहे हैं घोषणाएं करने से इनके पाप धुल जाएंगे, लेकिन पाप का घड़ा भर चुका है।

कमलनाथ- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कमलनाथ

मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले सियासी पार्टियों के नेताओं के हमलों की धार तेज होती जा रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कमलनाथ ने कहा कि उनकी झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है, उनका पाप का घड़ा भर चुका है।

खंडवा के हरसूद पहुंचे कमलनाथ ने कहा, "हरसूद कभी विकास का प्रतीक और व्यापार का केंद्र हुआ करता था, लेकिन आज आदिवासी पलायन की राजधानी बनकर रह गया है। भ्रष्टाचार की राजधानी बनकर रह गया। कुपोषण की राजधानी बन गया है। अवैध उत्खनन की राजधानी बनकर रह गया है। आज से 40 साल पहले मैं छिंदवाड़ा से सुना करता था कि हरसूद बहुत उन्नत जगहों में से एक है, लेकिन आज हरसूद विकास की दौड़ में पिछड़ गया।"

"खंडवा में किसान-आदिवासी सबसे ज्यादा परेशान"

कमलनाथ ने आदिवासियों की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा, "खंडवा में किसान और आदिवासी भाई सबसे ज्यादा परेशान हैं। बड़ी संख्या में आदिवासियों को पट्टे आवंटित नहीं हुए और जिन्हें मिले भी हैं वे पट्टों का हस्तांतरण नहीं करवा पा रहे।" मुख्यमंत्री चौहान पर तंज कसते हुए कहा, "आखिरी पांच महीनों में शिवराज की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है, सोच रहे हैं घोषणाएं करने से इनके पाप धुल जाएंगे, लेकिन पाप का घड़ा भर चुका है।"

"दबाव की राजनीति अब ज्यादा दिन नहीं चलेगी"

उन्होंने आगे कहा, "यहां हमारे लोगों पर जुल्म और ज्यादती की गई। झूठे केस लगाए गए। यह दबाव की राजनीति अब ज्यादा दिन नहीं चलेगी। मैं कह देना चाहता हूं कि कल के बाद परसों भी आता है।" उन्होंने आगे कहा, "18 सालों से शिवराज की 22 हजार घोषणाएं अधूरी हैं। भ्रष्टाचार दीमक की तरह प्रदेश को चाट गया। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कानून व्यवस्था हर क्षेत्र में प्रदेश को खोखला करने का कार्य किया गया है।"

"प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबा दिया गया है"

राज्य की आर्थिक स्थिति का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबा दिया गया है। तीन लाख 30 हजार करोड रुपए का कर्ज है। ब्याज भरने के लिए फिर कर्ज लेना पड़ रहा है। इस पैसे का उपयोग हरसूद के विकास के लिए नहीं हुआ बल्कि बड़े बड़े ठेके दिए गए और जमकर कमीशन खोरी की गई।