A
Hindi News मध्य-प्रदेश कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कसा तंज, कहा- जब वह इतनी बड़ी तोप थे तो चुनाव क्यों हारे

कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कसा तंज, कहा- जब वह इतनी बड़ी तोप थे तो चुनाव क्यों हारे

ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की वजह से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी।

Kamal Nath News, Kamal Nath Madhya Pradesh, Jyotiraditya Scindia News- India TV Hindi Image Source : FILE पुराने दिन: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ।

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसा है। सिंधिया के अब कांग्रेस में न होने की वजह से होने वाले असर के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि जब सिंधिया इतनी बड़ी तोप थे तो ग्वालियर और मुरैना में महापौर का चुनाव क्यों हार गए। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव बीजेपी की 18 साल की सरकार और हमारी 15 महीने की सरकार के हिसाब से लड़ा जाएगा।

‘हमें किसी सिंधिया की जरूरत नहीं है’
कमलनाथ ने कहा, ‘सिंधिया जब इतनी बड़ी तोप थे तो ग्वालियर का महापौर चुनाव क्यों हारे? मुरैना का महापौर चुनाव क्यों हारे? हमें किसी सिंधिया की जरूरत नहीं है।’ मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और माना जा रहा है कि कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर हो सकती है। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की वजह से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। उस समय कमलनाथ ही सूबे के मुख्यमंत्री थे। सिंधिया को बाद में बीजेपी ने राज्यसभा भेज दिया और अब वह नागर विमानन मंत्री हैं।


हनीट्रैप सीडी कांड पर भी बोले कमलनाथ
हनीट्रैप सीडी कांड को लेकर भी कमलनाथ ने बात की। उन्होंने कहा, ‘मुझे पुलिस वालों ने सीडी दिखाई थी। मैंने कुछ एक-दो मिनट देखी। सीडी तो अभी पुलिस के पास ही है। मैं नहीं चाहता कि मध्य प्रदेश की बदनामी हो। मैं चाहता तो उसे ओपन कर देता लेकिन मैं इस तरह की राजनीति नहीं करता।’ कमलनाथ इन दिनों आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर काफी ऐक्टिव नजर आ रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने करीबी मुकाबले में बीजेपी को मात दी थी और कमलनाथ मुख्यमंत्री बने थे। जाहिर तौर पर कमलनाथ इस बार भी बीजेपी को मात देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।