A
Hindi News मध्य-प्रदेश ऐसा क्यों कहा कांग्रेस नेता कमलनाथ ने-'मध्य प्रदेश के CM शिवराज तो जेब में नारियल लेकर घूमते रहते हैं'

ऐसा क्यों कहा कांग्रेस नेता कमलनाथ ने-'मध्य प्रदेश के CM शिवराज तो जेब में नारियल लेकर घूमते रहते हैं'

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने तंज कसा है और कहा है कि वे तो अपनी जेब में हमेशा नारियल लेकर घूमते रहते हैं। जानिए कमलनाथ ने ऐसा क्यों कहा-

kamalnath attacks on cm shivraj- India TV Hindi Image Source : ANI कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर कसा तंज

भोपाल: मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम रहे कमलनाथ सीएम शिवराज सिंह चौहान पर लगातार हमलावर हैं। कमलनाथ ने सीएम शिवराज को शिलान्यास मंत्री बताया है और तंज कसते हुए रहा है कि, सीएम होने के साथ-साथ वे तो शिलान्यास मंत्री भी हैं, हमेशा अपनी जेब में नारियल रखते हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और सत्तापक्ष और विपक्ष अभी से ही इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है। जनता को लुभाने के लिए वादों की झड़ी लगा दी गई है तो वहीं लगातार जनसभाएं हो रही हैं, जिसमें एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए जा रहे हैं।

कमलनाथ ने कहा-मैं जो हूं सो हूं

रविवार को कमलनाथ और सीएम शिवराज दोनों ने जाट सम्मेलन में हिस्सा लिया  और जनता से कई वादे किए। कमलनाथ ने कहा कि आपने अपनी मांगें रखी, मैंने आपकी मांगें सुनीं। कमलनाथ तो कोई घोषणा मशीन नहीं है, मैं तो घोषणा नहीं करता, मैं क्रियान्वयन में विश्वास करता हूं और अगला जब आपका सम्मेलन होगा तो मैं आपको हिसाब दूंगा। घोषणा करना तो बहुत आसान है मैंने जैसे कहा कि मैं घोषणा मशीन नहीं बनना चाहता, मैं जो हूं सो हूं। 

हम दिल को जोड़ते हैं, रिश्ते जोड़ते हैं

 भोपाल में आयोजित जाट महाकुंभ में कमलनाथ ने कहा कि आज विश्व में ऐसा कोई देश है, जहां इतने धर्म हैं, जहां इतनी जातियां हैं, जहां इतनी भाषाएं है, इतने देवी देवता हैं, जहां इतने त्यौहार हुए हैं। हम यहां से दक्षिण जाते हैं तो हमारा पजामा और धोती भी लूंगी बन जाता है। यह हमारा देश है। अपना देश एक झंडे के नीचे खड़ा है तो इसलिए खड़ा है कि हमारे देश की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति है। हम दिल जोड़ते हैं, रिश्ता जोड़ते हैं।