A
Hindi News मध्य-प्रदेश खरगोन हिंसा: सिर्फ महिलाओं को कर्फ्यू में दो घंटे की छूट, जानिए कलेक्टर ने और क्या दिए आदेश?

खरगोन हिंसा: सिर्फ महिलाओं को कर्फ्यू में दो घंटे की छूट, जानिए कलेक्टर ने और क्या दिए आदेश?

रामनवमी पर जुलूस पर हुए पथराव के बाद हुई हिंसा के बाद लगाए गए कर्फ्यू में अब महिलाओं के लिए दो घंटे की छूट दी गई है। यह छूट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक मिलेगी। 

Riots- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Riots

खरगोन। रामनवमी पर जुलूस पर हुए पथराव के बाद हुई हिंसा के बाद लगाए गए कर्फ्यू में अब महिलाओं के लिए दो घंटे की छूट दी गई है। यह छूट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक मिलेगी। इस दौरान वाहन का उपयोग नहीं किया जा सकेगा। साथ ही  दूध, किराणा, सब्जी, फल सहित मेडिकल को लेकर छूट दी गई है। हालांकि नजदीकी दुकान से ही खरीदी की जा सकेगी। इस मामले में कलेक्टर ने आदेश जारी किए हैं। 

गौरतलब है कि खरगोन जिले में रविवार को दो पक्षों में हुए विवाद, पथराव और आगजनी की घटना के बाद सोमवार को कलेक्टर अनुग्रहा पी ने पूरे खरगोन शहर में कर्फ्यू लगा दिया था। कर्फ्यू के चलते 11 अप्रैल को पूरा शहर बंद रहा था। सुरक्षा के लिहाज से  चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। रामनवमी में हुए विवाद में एसपी सिद्धार्थ चौधरी, 6 पुलिसकर्मी सहित दो दर्जन से अधिक 24 लोग घायल हुए हैं। डीआईजी तिलक सिंह ने सम्पूर्ण कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया। भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। करीब 400 का अतिरिक्त फोर्स बुलाया गया। करीब 70 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

बता दें रामनवमी के अवसर पर रविवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव कर दिया था, जिसके बाद दोनों पक्षों में पथराव हुआ और पथराव के बाद आगजनी भी हुई। इस घटना के बाद शहर के तीन से चार स्थानों पर पथराव की अलग-अलग घटनओं हुईं थी। अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र होने के चलते बाहर से फोर्स बुलाकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद खरगोन से कई लोगों का पलायन भी शुरू हो गया है।