A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्‍य प्रदेश में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाया गया, मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

मध्‍य प्रदेश में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाया गया, मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

इससे इस बात के संकेत भी मिल रहे हैं कि केंद्र सरकार भी देश में लॉकडाउन का पांचवां चरण जल्द ही घोषित करेगी, जो दो हफ्ते के लिए हो सकता है।

Madhya Pradesh Lockdown Extended in MP Till June 15, मध्‍य प्रदेश में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाया गया, - India TV Hindi Lockdown extended in Madhya Pradesh till June 15

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को बड़ा  बड़ा ऐलान करते हुए प्रदेश में लॉकडाउन को 15 जून तक बढ़ाने की घोषणा की है। उल्‍लेखनीय है कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्‍त हो रहा है और उससे पहले ही मध्‍य प्रदेश ने लॉकडाउन के पांचवें चरण की घोषणा कर दी है।

इससे इस बात के संकेत भी मिल रहे हैं कि केंद्र सरकार भी देश में लॉकडाउन का पांचवां चरण जल्‍द ही घोषित करेगी, जो दो हफ्ते के लिए हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन के पांचवें चरण में और अधिक छूट मिल सकती हैं।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्कूली बच्चों से बातचीत के दौरान कहा कि हम लॉकडाउन की तारीख हम 15 जून तक बढ़ाने वाले हैं। हम पूरी तरह से सब चीज खोल नहीं सकते हैं क्योंकि हमें कोरोना से निपटना भी है।

प्रदेश में कोरोना से हुई हर मौत का विश्लेषण किया जाए

शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कोविड-19 से अब तक हुई हर मौत का विश्लेषण किया जाए। उन्होंने शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों और प्रशासनिक अधिकारियों को कोविड-19 की वजह से हुई प्रत्येक मौत का विश्लेषण करने का निर्देश दिया है।’’

शुक्रवार रात तक प्रदेश में कोरोना वायरस से 334 लोगों की मौत हो चुकी है। बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि मध्यप्रदेश में कोविड-19 की मृत्यु दर 4.3 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर मृत्यु दर 2.8 प्रतिशत है।

मुख्यमंत्री ने बैठक में मेडिकल और प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के उपचार की सबसे बेहतर प्रणाली का उपयोग सुनश्चित कर मृत्यु दर को कम करना होगा। हर जीवन हमारे लिए अनमोल है। चौहान ने बैठक में प्रदेश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित जिले इंदौर में कोविड-19 से हुई मौत की समीक्षा की।