A
Hindi News मध्य-प्रदेश Lockdown: अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

Lockdown: अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के मजूदरों का वापस लाने का फैसला लिया है।

Lockdown: अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार- India TV Hindi Lockdown: अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

भोपाल: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के मजूदरों का वापस लाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को सरकार मध्यप्रदेश वापस लाएगी। इन मजदूरों को प्रदेश में वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री  चौहान ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है और इन मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्य की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। 

अन्य प्रदेशों में फंसे लोगों को लाने के लिए उनके परिवारजनों को मध्यप्रदेश से जाने की अनुमति दी जाएगी। इसी के साथ मध्यप्रदेश में अन्य राज्यों के फंसे हुए मजदूरों को भी उनके प्रदेशों में जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी। इसके लिए वे स्वयं के साधनों अथवा उनकी राज्य सरकारों द्वारा उपलब्ध कराए गए साधनों का प्रयोग कर सकेंगे। मध्यप्रदेश में ही एक जिले के दूसरे जिले में फंसे मजदूर भी अपने जिलों को लौट सकेंगे। इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि यह कार्य पूरी सावधानी से सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए किया जाएगा। राज्य तथा जिलों की सीमाओं पर स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण की अच्छी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी संक्रमित क्षेत्रों तथा इंदौर जिले से किसी भी मजदूर को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। 

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में सभी व्यवस्थाएं करें जिससे कि मजदूरों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Related Video