A
Hindi News मध्य-प्रदेश 33 साल बाद भी जमुना बाई के 2 रुपए नहीं भूले CM शिवराज सिंह चौहान, दिलचस्प है ये मामला

33 साल बाद भी जमुना बाई के 2 रुपए नहीं भूले CM शिवराज सिंह चौहान, दिलचस्प है ये मामला

सीएम शिवराज और जमुना बाई के 2 रुपए की कहानी बड़ी ही दिलचस्प है। इस बारे में खुद सीएम शिवराज ने जनता को बताया कि कैसे जमुना बाई ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए 2 रुपए देते हुए आशीर्वाद दिया था।

CM Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जमुना बाई से आशीर्वाद लेते सीएम शिवराज

सीहोर: मध्य प्रदेश के चुनाव के लिए बीजेपी और विपक्षी पार्टियों ने कमर कस ली है। चुनाव प्रचार के दौरान सभी पार्टियां अपने तरीके से वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान की एक ऐसी कहानी सामने आई है, जिसे बताते हुए वह खुद भी भावुक हो गए। 

क्या है ये पूरा मामला?

आज जहाजपुर में एक अलग ही नजारा दिखाई दिया। एक बुजुर्ग महिला सीएम शिवराज से मिलने आईं, जिनका नाम जमुना बाई था। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जमुना बाई को देखा और उनके चरण स्पर्श कर उन्हें गले से लगा लिया। सीएम ने बताया कि जब वे पहली बार विधायक का चुनाव लड़ रहे थे तो जमुना बाई ने उन्हें आशीर्वाद दिया था और चुनाव लड़ने के लिए 2 रुपए भी दिए थे।

आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जमुना बाई के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। जमुना बाई ने सीएम को भरपूर आशीर्वाद भी दिया। शिवराज ने अपनी यादों को ताजा करते हुए बताया कि जब वह 1990 में बुधनी से पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे थे, तब जमुना बाई ने उन्हें खूब आशीर्वाद दिया था। इसके साथ ही उन्हें 2 रुपये की राशि देकर कहा था कि तुम चुनाव लड़ो और खूब आगे बढ़ो। 

सीएम के इस तरह जमुना बाई को गले लगाकर उनसे आशीर्वाद लेने पर कई लोग भावुक होते दिखे। सीएम ने कार्यक्रम में लोगों से कहा कि वे बुधनी वालों के लिए सीएम नहीं, भैया और मामा हैं। जहाजपुर वालों के आग्रह पर वे आज उनके बीच पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें: 

यूपी: लखनऊ में मुकदमे की पैरवी के लिए आई महिला को नशीली दवा पिलाकर किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

बिहार: जीवित्पुत्रिका पर्व में स्नान के दौरान 22 लोग डूबे, CM नीतीश कुमार ने किया इतने रुपए के मुआवजे का ऐलान