A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव : बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जल्द होगी जारी, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगी मुहर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव : बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जल्द होगी जारी, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगी मुहर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की आज हुई बैठक में उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर चर्चा हुई। पार्टी की ओर से जल्द ही दूसरी लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक- India TV Hindi Image Source : पीटीआई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  बीजेपी हेडक्वार्टर में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर मुहर लग गई है। सूत्रों के मुताबिक आज की बैठक में 40 के लगभग सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर विचार-विमर्श किया गया, जिसमें से लगभग 35 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया गया और पार्टी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर सकती है।

जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक

भाजपा मुख्यालय में पीएण मोदी की मौजूदगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीएल संतोष, मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, मध्य प्रदेश के प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य और मध्य प्रदेश चुनाव की तैयारियों से जुड़े पार्टी के अन्य दिग्गज नेता शामिल हुए।

जी-20 के सफल आयोजन के लिए पीएम मोदी का अभिनंदन

इससे पहले पीएम मोदी के पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय पहुंचने पर जी-20 के सफल शिखर सम्मेलन के आयोजन के लिए जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर सहित पार्टी के अन्य नेताओं, सांसदों और कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका स्वागत किया गया। पीएम मोदी पार्टी कार्यालय के गेट पर ही उतर कर कार्यालय के अंदर मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए बैठक में शामिल हुए। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले पार्टी मुख्यालय में पार्टी के फैसले लेने वाली सर्वोच्च ईकाई भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत द्वारा जी-20 के ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व सफल आयोजन के लिए प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन करते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया गया।

हारी हुई सीटों पर खास तैयारी

मध्य प्रदेश में 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजे से सबक लेकर भाजपा इस बार उन विधानसभा सीटों पर खास तैयारी कर रही है, जिन सीटों पर 2018 में उसे हार का सामना करना पड़ा था, खासतौर से फोकस उन 103 विधान सभा सीटों पर किया जा रहा है, जिनपर इस समय कांग्रेस, सपा, बसपा और निर्दलीयों का कब्जा है। इनमें से 39 सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पिछले महीने 17 अगस्त को ही जारी कर चुकी है। विपक्षी दलों के कब्जे वाली बची हुई 64 सीटों पर भी रणनीति के मुताबिक पार्टी चुनाव की तारीखों की घोषणा होने से पहले ही अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर देना चाहती है। ()