A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh Corona Update: एमपी में 1 दिने में आए कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए मामले

Madhya Pradesh Corona Update: एमपी में 1 दिने में आए कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए मामले

मध्य प्रदेश में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है। पूरे कोरोना कॉल में एमपी में पहली बार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11 हजार के पार पहुंचा है। एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है।

एमपी में 1 दिने में आए कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए मामले- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO एमपी में 1 दिने में आए कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए मामले

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है। पूरे कोरोना कॉल में एमपी में पहली बार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11 हजार के पार पहुंचा है। एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में शुक्रवार (16 अप्रैल) को कोरोना के 11,045 नए  मामले आए जबकि 7,496 रिकवरी और 60 मौतें दर्ज़ की गई। मध्य प्रदेश में कोरोना के अबतक कुल 3,84,563 मामले सामने आ चुके हैं।

मध्य प्रदेश में अभी कोरोना के 59,183 सक्रिय मामले हैं। वहीं राज्य में अबतक कुल 3,20,955 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं एमपी में कोरोना से अबतक कुल 4,425 लोगों की मौत हो चुकी है।

मध्य प्रदेश में कोरोना का पाज़िटिविटी रेट 22 फीसदी हो गया है। वहीं भोपाल में आज 4 और कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इंदौर में 1679, भोपाल में 1681, जबलपुर में 724 और ग्वालियर में 692 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं।

कांग्रेस के दो विधायकों ने विधायक निधि से लोगों के कोरोना उपचार हेतु 25 लाख रुपये दिए 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दो विधायकों सचिन यादव एवं पी सी शर्मा ने अपनी 2021-22 की विधायक निधि से बृहस्पतिवार को लोगों के कोरोना वायरस उपचार हेतु 25 लाख रुपये दिए। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यादव ने 15 लाख रुपये दिए जिनमें से 10 लाख रुपये कसरावद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं पांच लाख रुपये खरगोन जिला अस्पताल के कोरोना वायरस मरीजों के उपचार के लिए हैं, जबकि शर्मा ने 10 लाख रूपये भोपाल के जे पी अस्पताल को आम लोगों के संक्रमण के उपचार के लिए दिए हैं।

यादव खरगोन जिले की कसरावद विधानसभा सीट से विधायक हैं, जबकि शर्मा भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने इसके लिए शर्मा एवं यादव को बधाई दी। दिग्विजय ने कांग्रेस के सभी विधायकों से अपील की है कि वे भी अपनी-अपनी विधायक निधि से 10-10 लाख रुपये कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए दें। 

मध्य प्रदेश उपचुनाव: दमोह विधानसभा सीट पर शनिवार को होगा मतदान 

मध्यप्रदेश की दमोह विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव के तहत शनिवार को मतदान होगा। दमोह जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने शुक्रवार को बताया, ‘‘दमोह विधानसभा क्षेत्र में मतदान 17 अप्रैल को प्रात: 7 बजे से प्रारंभ होगा। मतदान शाम 7 बजे तक चलेगा।’’ उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देश का पालन सुनि‍श्चित किया जायेगा। मतदान के पहले सुबह 5.30 बजे ‘मॉकपोल’ प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि इस सीट पर कुल 2.39 लाख मतदाता हैं, जिनमें 1.24 लाख पुरुष,1.15 लाख महिलाएं एवं आठ थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं।

राठी ने बताया कि कुल 359 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। इस सीट पर दो महिलोओं सहित कुल 22 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें से मुख्य मुकाबला भाजपा के राहुल सिंह लोधी एवं कांग्रेस के अजय टंडन के बीच है। लोधी वर्ष 2018 में हुए चुनाव में इस सीट से कांग्रेस की टिकट पर विधायक चुने गये थे, लेकिन पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने विधायक पद इस्तीफा दे दिया था और बाद में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे। इससे यह सीट खाली हो गई थी। मतगणना 2 मई को दमोह जिला मुख्यालय पर होगी।