A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh: हिरासत में हुई गिरफ्तार आदिवासी युवक की मौत, SI और ASI समेत पांच पुलिसवाले निलंबित

Madhya Pradesh: हिरासत में हुई गिरफ्तार आदिवासी युवक की मौत, SI और ASI समेत पांच पुलिसवाले निलंबित

Madhya Pradesh: एमपी के महू शहर में लूट के एक मामले में गिरफ्तार आदिवासी युवक की हिरासत में हुई मौत के सिलसिले में पांच पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के महू शहर में लूट के एक मामले में गिरफ्तार 19 वर्षीय आदिवासी युवक की हिरासत में हुई मौत के सिलसिले में पांच पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। शनिवार को हुई घटना के विरोध में मृतक के परिजन और जय आदिवासी युवा संगठन (जयस) के सदस्यों ने मानपुर पुलिस थाने में प्रदर्शन किया। उन्होंने यहां आगरा-बंबई राष्ट्रीय राजमार्ग(National Highway) को कुछ देर के लिए अवरुद्ध कर दिया और युवक की मौत पुलिस प्रताड़ना से होने का आरोप लगाया। 

लूट के मामले में किया था गिरफ्तार 

एक अधिकारी ने बताया कि मानपुर कस्बे के रहने वाले अर्जुन सिंगरे को शुक्रवार को लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि अगले दिन पूछताछ के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे पास के एक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। युवक के परिजनों और जयस के सदस्यों ने सिंगरे की मौत का कारण पुलिस की प्रताणना को बताया है। पुलिस के मुताबिक आदिवासी युवक का चोरी, डकैती, लूट-पाट जैसी कई और गंभीर अपराधों में कथित तौर पर शामिल रहने का इतिहास रहा है। 

निलंबित पुलिसवालों को किया लाइन हाजिर

इंदौर(Indore) ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक(SP) भगवत सिंह विरडे ने बताया कि प्रदर्शन के बाद उपनिरीक्षक(SI-Sub Inspector) कमल उइके, सहायक उपनिरीक्षक(ASI) दिनेश वर्मा एवं निर्भय सिंह और दो कांस्टेबलों सहित पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है। उन्होंने बताया कि सिंगरे लूट, डकैती और चोरी जैसे कई गंभीर अपराधों में कथित तौर पर शामिल रहा है। अधिकारी ने कहा कि घटना की न्यायिक जांच शुरू कर दी गई है और निलंबित पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।