A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर क्या बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान? कही ये बड़ी बात

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर क्या बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान? कही ये बड़ी बात

मध्य प्रदेश में आज दोपहर को मोहन यादव के मंत्रिमंडल का विस्तार होना है। इस दौरान दोपहर 3:30 पर शपथ ग्रहण समारोह होगा। इससे पहले शिवराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

 शिवराज सिंह- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK शिवराज सिंह

भोपाल: मध्य प्रदेश में चुनाव जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव क बना दिया। लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं किया है। हालांकि अब इंतजार खत्म हो गया है। जानकारी के अनुसार आज दोपहर मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। इस दौरान 25 से ज्यादा विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं इससे पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है।

रविवार को विदिशा में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेने आए शिवराज सिंह मीडिया से बातचीत की। इस दौरान जब उनसे मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी तो विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा देश और राज्य की प्रगति का सूचक है, यहां केंद्र सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजना के बारे में न केवल लोगों को जानकारी दी जा रही है बल्कि लाभार्थियों को लाभान्वित भी किया जा रहा है। लाभार्थियों की सूची से जो छूट गए हैं उनकी भी तैयारी की जा रही है और उन्हें भी लाभ मिलेगा। राज्य सरकार विकास के नए आयाम गढ़ रही है।''  

दोपहर 3:30 बजे होगा शपथ ग्रहण

वहीं आज सोमवार को मध्य प्रदेश में डॉ मोहन यादव की कैबिनेट का विस्तार होगा। दोपहर 3:30 बजे एमपी कैबिनेट में शामिल होने वाले सभी नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह होगा। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में 35 मंत्रियों का पूरा सीएम मंत्रिमंडल होने वाला है। इसमें 34 मंत्री होंगे जबकि इनके अलावा सीएम भी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। 

नए नामों को किया जा सकता है शामिल

बता दें कि मध्य प्रदेश की कैबिनेट में इस बार कई नए नामों को शामिल करने को लेकर चर्चा की जा रही है। इसे लेकर शीर्ष नेताओं के साथ सीएम मोहन यादव लगातार मंथन कर रहे हैं। इसके साथ ही कुछ पुराने चेहरे भी मोहन यादव की कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे। सीएम मोहन यादव दो बार दिल्ली का दौरा भी कर चुके हैं। माना जा रहा है कि दोनों ही दौरों में सीएम ने कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी के उच्च स्तरीय नेताओं के साथ बैठक कर चर्चा की है।