A
Hindi News मध्य-प्रदेश नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को बताया इच्छाधारी हिंदू, 'लक्ष्मी-दुर्गा और हिंदू' वाले बयान पर राजनीति गरमाई

नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को बताया इच्छाधारी हिंदू, 'लक्ष्मी-दुर्गा और हिंदू' वाले बयान पर राजनीति गरमाई

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि 'लक्ष्मी-दुर्गा' पर दिए गए बयान पर बोले दूसरे धर्म के बारे में बोलकर दिखाएं राहुल गांधी, निपटा दिए जाएंगे। 

नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को बताया इच्छाधारी हिंदू, 'लक्ष्मी-दुर्गा और हिंदू' वाले बयान पर राजनी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को बताया इच्छाधारी हिंदू, 'लक्ष्मी-दुर्गा और हिंदू' वाले बयान पर राजनीति गरमाई

भोपाल (मध्यप्रदेश)। 'लक्ष्मी-दुर्गा और हिंदू' पर बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी पर मामला दर्ज किया जा सकता है। राहुल गांधी पर लक्ष्मी और दुर्गा के बारे में बयान देने के बाद मध्य प्रदेश सरकार वैधानिक कार्यवाही कर सकती है। इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा मामला दर्ज करेंगे। राहुल गांधी इच्छाधारी पंडित हैं और इच्छाधारी हिंदू विदेशी माता से जन्मे हैं, पिंड विदेशी है हिंदू होने का प्रमाण देंगे। 

राहुल का मूल पिंड विदेशी है ना भारतीय- नरोत्तम मिश्रा

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि 'लक्ष्मी-दुर्गा' पर दिए गए बयान पर बोले दूसरे धर्म के बारे में बोलकर दिखाएं राहुल गांधी, निपटा दिए जाएंगे। इच्छाधारी पंडित हैं इसलिए उनका मूल पिंड विदेशी है ना भारतीय संस्कृति को वह समझते हैं ना भारतीय सभ्यता को। इतना समझते हैं जितना उन्हें समझना चाहिए, इसलिए हमने सोचा है इन पर क्या वैधानिक कार्यवाही की जाए। राहुल गांधी पर भारतीय संस्कृति पर कुठाराघात करने का टेंडर निकला है। भारत का जहां अपमान होता है, भारत की संस्कृति कि जहां अवहेलना होती हो राहुल गांधी आगे भारत तेरे टुकड़े होंगे उनसे मिलने भाई आते हैं। देवी देवता पर बोलना है तो आरएसएस पर बोलना है तो इच्छाधारी हिंदू हैं। 

क्या कभी राहुल गांधी दूसरे धर्म के बारे में बोल सकते हैं?- मिश्रा

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमको राहुल गांधी प्रमाण पत्र देंगे कि हम हिंदू हैं कि नहीं, यह अपने आप में अचंभा है जो खुद एक विदेशी मूल माता से हैं वह हमें हिंदू होने का प्रमाण देंगे। हम मामला दर्ज करेंगे, कभी राहुल गांधी दूसरे धर्म के बारे में बोल सकते हैं। क्या कभी राहुल गांधी दूसरे धर्म के बारे में बोल सकते हैं? दूसरे धर्म के बारे में बोले नहीं कि निपटे नहीं, यह भारत की सहिष्णुता ही है, भारत का लचीलापन है। वो थोड़े दिनों में अपने चिन्ह के साथ नदारद होने वाले हैं।

जानिए राहुल गांधी ने क्या कहा था

गौरतलब है कि बुधवार को महिला कांग्रेस की स्थापना दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस पर जोरदार हमला बोला था। बीजेपी-आरएसएस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा था कि ये झूठे हिंदू हैं और धर्म की दलाली करते हैं। राहुल गांधी ने कार्यक्रम के दौरान भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, "वो अपने आप को हिंदू पार्टी कहते हैं, और पूरे देश में लक्ष्मी और दुर्गा पर आक्रमण करते हैं। जहां ये जाते हैं, कहीं लक्ष्मी को मारते हैं, कहीं दुर्गा को मारते हैं और फिर कहते हैं हम हिंदू हैं। ये किस प्रकार के हिंदू हैं। ये झूठे हिंदू हैं। ये हिंदू धर्म का प्रयोग करते हैं, ये धर्म की दलाली करते हैं। मगर ये हिंदू नहीं हैं।"