A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'हिंदू' वाले बयान पर राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, नरोत्तम मिश्रा बोले- दर्ज करवाएंगे केस

'हिंदू' वाले बयान पर राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, नरोत्तम मिश्रा बोले- दर्ज करवाएंगे केस

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भारत का जहां अपमान होता हो, भारत की संस्कृति की जहां अवहेलना होती हो राहुल गांधी आगे... भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वालों से सबसे पहले मिलने वही जाते हैं। देवी देवता पर बोलना है तो, RSS पर बोलना है तो राहुल गांधी उपस्थित रहते हैं। ये इच्छाधारी हिंदू हैं।

भोपाल. 'लक्ष्मी-दुर्गा और हिंदू' पर बयान देकर राहुल गांधी बुरी तरह घिरते जा रहे हैं। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार राहुल गांधी के विवादित बयान पर उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाने की तैयारी कर रही है। इंडिया टीवी से बातचीत में एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राहुल के खिलाफ FIR दर्ज कराएंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इच्छाधारी पंडित हैं, उन्हें हिंदू धर्म के बारे में कुछ नहीं पता। 

दरअसल राहुल गांधी ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, "वो अपने आप को हिंदू पार्टी कहते हैं, और पूरे देश में लक्ष्मी और दुर्गा पर आक्रमण करते हैं। जहां ये जाते हैं, कहीं लक्ष्मी को मारते हैं, कहीं दुर्गा को मारते हैं और फिर कहते हैं हम हिंदू हैं। ये किस प्रकार के हिंदू हैं। ये झूठे हिंदू हैं। ये हिंदू धर्म का प्रयोग करते हैं, ये धर्म की दलाली करते हैं। मगर ये हिंदू नहीं हैं।"

उनके इसी बयान को लेकर जब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इच्छाधारी पंडित हैं। उनका मूल पिंड विदेशी है। ना भारतीय संस्कृति को वह समझते हैं, ना भारतीय सभ्यता को इतना समझते हैं, जितना उन्हें ज्ञान होना चाहिए। इसलिए वो इस तरह की बेकार की बयानबाजी करते रहते हैं। पहले हम सोचते थे बाल मन होगा, अब तो ऐसा लग रहा कि राजनीतिक विद्वेष के कारण से वो हमारी आस्थाओं पर कुठाराघाट करने का टेंडर उनके पास निकल आया है।

नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि भारत का जहां अपमान होता हो, भारत की संस्कृति की जहां अवहेलना होती हो राहुल गांधी आगे... भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वालों से सबसे पहले मिलने वही जाते हैं। देवी देवता पर बोलना है तो, RSS पर बोलना है तो राहुल गांधी उपस्थित रहते हैं। ये इच्छाधारी हिंदू हैं।

उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब हमको राहुल गांधी प्रमाण पत्र देंगे कि हम हिंदू हैं कि नहीं, यह अपने आप में अचंभा है जो खुद एक विदेशी मूल माता से है वह हमें हिंदू होने का प्रमाण देंगे। हम मामला दर्ज करेंगे। कभी राहुल गांधी दूसरे धर्म के बारे में बोल सकते हैं? दूसरे धर्म के बारे में बोले नहीं कि निपटे नहीं, यह भारत की सहिष्णुता ही है, भारत का लचीलापन है। वो थोड़े दिनों में अपने चिन्ह के साथ नदारद होने वाले हैं।

राहुल गांधी की शिकायत दर्ज करवाने खाने पहुंचे भाजपा विधायक
होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा के राहुल गांधी पर FIR दर्ज करने की बात के बाद भोपाल विधायक रामेश्वर शर्मा पहुंचे एफआईआर दर्ज कराने थाने पहुंचे।  उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम ने पुलिस को FIR दर्ज करने के लिए 24 घंटे का समय दिया है, नहीं तो हम सीधे न्यायालय जाएंगे।