A
Hindi News मध्य-प्रदेश Coronavirus Update: मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से मांगा 1200 करोड़ का राहत पैकेज

Coronavirus Update: मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से मांगा 1200 करोड़ का राहत पैकेज

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश के 35 जिले अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस के 105 सामने आए हैं। जिसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2985 पहुंच चुकी है।

Madhya Pradesh Health Minister seeks 1200 crore relief package from center- India TV Hindi Madhya Pradesh Health Minister seeks 1200 crore relief package from center

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश के 35 जिले अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस के 105 सामने आए हैं। जिसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2985 पहुंच चुकी है। इसके मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन के साथ सोमवार को हुई वीडियो कांफ्रेंस में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने केंद्र से 1200 करोड़ रुपए के राहत पैकेज की मांग की है।

नरोत्तम मिश्रा ने डॉक्टर हर्षवर्धन से राज्य को आरएनए एक्सट्रैक्शन किट उपलब्ध कराने की बात कही है। इस पैकेज की मांग अस्पताल में आईसीयू ऑक्सीजन सप्लाई ऑन बेड वेंटिलेटर बढ़ाने, टेस्टिंग दूध बनाने आदि के लिए की है। इसके अलावा जिला अस्पतालों में लॉन्ड्री और मॉड्यूलर किचन सेट जैसे कई कार्यो के लिए पैकेज की मांग की गई है।

प्रदेश सरकार के आंकड़ों के मुताबिक नौ अप्रैल की सुबह की स्थिति में इंदौर जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 10.33 प्रतिशत थी। इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है।

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश के 35 जिले अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस के 105 सामने आए हैं जिसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2985 पहुंच चुकी है। राज्य में सबसे ज्यादा संक्रमित शहर इंदौर है जहां 1654 लोग इस घातक बीमारी की चपेट में आ चुके हैं वहीं 79 की मौत हो चुकी है। भोपाल में 563 लोग संक्रमित हैं और 16 लोगों की मौत हुई है।